Home Azab Gazab इस यूनिवर्सिटी में आप खुलेआम पी सकते हैं गांजा

इस यूनिवर्सिटी में आप खुलेआम पी सकते हैं गांजा

अक्टूबर महीने में कनाडा में गांजा रखने और बेचने के लिए कानूनी मान्यता मिल गई है और अब वो ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय कैंपस में भी वैध करने वाला है. कनाडा का ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी ऐसी पहली यूनिवर्सिटी बन सकती है जो अपने कैंपस में गांजा पीने वाले स्टूडेंट्स को इसे खुलेआम पीने की अनुमती देगा.

कनाडा की इस यूनिवर्सिटी में पी सकते हैं गांजा :

Image Source : Pinterest

पिछले महीने कनाडा सरकार ने गांजा रखने और बेचने वालों के लिए अच्छी खबर का ऐलान किया था. वहां इसे बेचना और रखना कानूनी जुर्म नहीं कहलाएगा और अब यहीं पर यूनिवर्सिटी के सभी बोर्ड मेंबर्स मिलकर ‘परिसर में धुम्रपान और धुम्रपान उत्पाद संवर्धन’नाम के इस अभियान को ड्राफ्ट में रखा गया है जैसे ही फरवरी आएगी इस मुद्दे पर अंतिम फैसला लिया जाएगा. इस मसौदे के अनुसार, परिसर में गांजा पीने के लिए एक खास जगह बनाई जाएगी.

कनाडा
Image Source : US News

यूनिवर्सिटी के काउंसलर्स ने इस बारे में बताया है कि जब किसी ऐसी चीज को वैध बनाया जाता है जिसे लोग कैसे भी करते ही हैं इससे आपके लिए उनके अंदर एक अलग भाव आता है. मगर इसका मतलब ये नहीं है कि ऐसी अनुमति देने से कैंपस का महौल खराब होगा.

इसे पीने के लिए एक जगह बनाई जाएगी और अगर कोई उस जगह के अलावा कहीं और इसका सेवन करता है तो वो कानून के हिसाब से जूर्म होगा. इस लिए इस नीति का खास ख्याल रखना होगा जिससे कैंपस में अनुशासन बना रहे.

Image Source : HuffPost Canada

प्लान के मुताबिक, ऐसा बताया जा रहा है कि एक ही जगह ऐसी होगी जिसमें आप अराम से गांजा का सेवन कर सकते हैं मगर परिसर में उसे खरीदने और बेचने पर पाबंदी होगी. मसौदे के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों को काम के दौरान या उससे पहले किसी भी तरह के नशीले पदार्थों से दूर रहना होगा जिससे वो हर किसी को संभाल सकें.

यह भी पढ़ें : अपनी ही मौत की दुआ मांगता है ये आदमी, उम्र डेढ़ सौ साल के करीब