Home Health चेहरे के सालों पुराने दाग-धब्बे हफ्ते भर में करें दूर, आजमायें ये...

चेहरे के सालों पुराने दाग-धब्बे हफ्ते भर में करें दूर, आजमायें ये उपाय

आज सब स्मार्ट और सुन्दर दिखना चाहता है. फिर वो चाहे लड़की हो या लड़का, साफ़ और ग्लोइंग त्वचा हर कोई चाहता है. लेकिन ज़िन्दगी की भागदौड़ में इन सब का ध्यान रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. जिसके कारण फेस पर दाग-धब्बे और सावंलापन होना जाहिर हैं. जिसके बाद आप तमाम प्रकार की क्रीम और डॉक्टर के ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं. लेकिन आज हम आपके लिए घर बैठे दाग और धब्बे मिटा सकते है.

दाग-धब्बे
source: you tube

अपनाये ये घरेलू उपाय..जिनकी मदद से आप अपने दाग-धब्बे मिला सकते हैं…

चावल का मास्क-

दाग-धब्बे
source: blogerre’

चावल का मास्क फेस के लिए बहुत ही लाभप्रद होता है. ये फेस पर दाग-धब्बों से भी छुटकारा दिलाता है. इसे लगाने के लिए कच्चे चावल को अच्छी तरह से पीस लें, फिर एक चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं. इसे 20-25 मिनट तक फेस पर लगाये रहें, फिर इसे धोते समय हल्के-हल्के मसाज करें, आप देखेगें कि आपके फेस से दाग-धब्बे धीरे-धीरे खत्म हो रहे हैं.

नींबू का जादू-

दाग-धब्बे
source: you tube

नींबू भी फेस केलिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसे दाग-धब्बे की जगह पर लगा कर 30 मिनट के लिए लगा रहने दें, फिर चेहरे को पानी से धो लें.  हफ्ते भर तक ऐसा करने पर असर आपको खुद दिखने लगेगा. नींबू के रस से त्वचा शुष्क हो सकती है लेकिन शहद से त्वचा को मॉशचरराइजर मिलता है जो त्वचा को क्षतिग्रस्त होने से बचाता है. इसलिए आप शहद भी मिला सकता है.

स्ट्राबेरी भी है कमाल की-

दाग-धब्बे
source: jpnny

इसे लगाने से पहले इसे अच्छी तरह से मैश कर लें, अब इस पेस्ट को दाग-धब्बे वाली जगह पर लगाये. इसको फेस पर लगाने से बहुत ही जल्द आराम मिलेगा. 15-20 मिनट के बाद इसको धो लें.

आलू भी हैं फायदेमंद-

दाग-धब्बे
siurce: bolger

आलू भी फेस के लिए बहुत फायदेफायदेमंद है. आलू के पीस को दाग-धब्बे वाली जगह पर हल्के-हल्के हाथ से रगड़े. इन सब के अलावा आप मश आलू, नीबू का रस, और शहद के पेस्ट लगाने से भी फायदा मिलता है.