Home Azab Gazab कभी खाया है फ्राई किया हुआ सांप, अगर नहीं तो यहां कर...

कभी खाया है फ्राई किया हुआ सांप, अगर नहीं तो यहां कर सकते हैं ट्राय

नॉनवेजिटेरियन हैं तो हो सकता है कि ये खबर आपके काम की हो. लेकिन इसके बाद ऐसा भी हो सकता है कि आप नॉनवेज खाना ही छोड़ दें. आपको बता दें कि अब चिकन, मटन नहीं बल्कि सांपों का मांस चलन में है. साथ ही वियतनाम में ना सिर्फ सांपों का मांस बल्कि खून से बनी शराब का चलन भी लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है.

photo credit-रोचक सफर

दुनिया के इस अतरंगी देश में सांप का मांस बेहद स्वादिष्ट और पौष्टिक माना जाता है. यहां की परम्परा की बात करें तो उत्तरी भागों के जंगलों से पकड़े गए सांपों का मांस इंसानों के शरीर के उच्च ताप को कम करने, सिर दर्द दूर करने और पाचन क्रिया को आसान बनाने में मदद करता है.

ये भी पढ़ें-Shocking: बियर की खाली बोतल को समझते हैं फीमेल, और फिर बनाते हैं शारीरिक संबंध

उत्तर-पश्चिम के येन बाई प्रांत स्थित एक रेस्टोरेंट में सांप की बनी डिश में सांप को लेमन ग्रास और मिर्ची के साथ उबालकर या फ्राई करके और उनके खून को चावल की शराब के साथ मिलाकर परोसा जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस रेस्टोरेंट में जब इस अजब सी दिश के बारे में पुछा गया तो वहां के शेफ ने बात करते-करते हाथ से सांप का सिर पकड़ा और चाकू से काट दिया, इसके बाद उसका खून निचोड़कर चावल की शराब में मिला दिया.

ये भी पढ़ें- यहां 18वीं सदी से पानी की जगह होती है मछलियों की बारिश, वजह है बेहद अटपटी

सेफ ने बताया कि सांप के सिर को छोड़कर बाकि के पूरे हिस्से का इस्तमाल किया जाता है. यहां की मान्यता की बात करें तो तर्क ही कुछ अलग हैं. लोगों का कहना है कि सांपो का मीट खाने में स्वादिष्ट तो होता ही है साथ में इससे हड्डियां भी मजबूत होती हैं