Home Azab Gazab यहां 18वीं सदी से पानी की जगह होती है मछलियों की बारिश,...

यहां 18वीं सदी से पानी की जगह होती है मछलियों की बारिश, वजह है बेहद अटपटी

पानी की बारिश के बारे में तो हम सब ही जानते हैं. जिससे बचना भी आसान होता है. लेकिन क्या होगा अगर आसमान से कोई ऐसी चीज बरसने लगे जिससे खुद को बचा पाना भी मुश्किल हो जाए. जी हां हम बात कर रहे हैं मछलियों की. मैक्सिको के पास स्थित देश होंडूरस में पिछले 100 साल से यानि 18वीं शताब्दी से हर साल मानसून के सीजन में पानी की जगह मछलियों की भारी बारिश होती है.

photo credit-navodayatimes

होंडूरस में मछलियों की बारिश होना बहुत ही अटपटी सी बात है. हालांकि वहां के लोगों के लिए ये बेहद समान्य बात होती है. हर साल मछलियों की बारिश वो भी मानसून के समय बड़ी मुश्किल भी खड़ी कर देती है. आपको बता दें कि होंडूरस देश से करीब 200 किमी. की दूरी पर अटलांटिक सागर स्थित है. जिसको लेकर वैज्ञानिकों का दावा है कि मछलियों की बारिश के पीछे इस वजह का हाथ है.

ये भी पढ़ें- ये कैसी आदत, संबंध बनाने के बाद ये आदमी निशानी के तौर पर बचाकर रखता है यूज हुआ कंडोम

दुनिया के इस अनोखे देश के लोगों में हर साल मछलियों की बारिश किसी चमत्कार से कम नहीं हैं. हालांकि उन्हें इस बात की आदत भी पड़ चुकी है. और उनका कहना है कि ये किसी सागर की वजह से नहीं बल्कि भगवान की वजह से होता है जो पिछले 100 साल यानि कि 18वीं शताब्दी से होता चला आ रहा है.

ये भी पढ़ें- 100 बच्चों के टारगेट में है ये इंसान, 35 का पहले ही बन चुका है बाप

आपको बता दें कि यहां के लोगों का ये भी मानना है कि पहले के समय में जब लोग भूख से मर रहे थे तब यहां एक महात्मा आए थे. जिन्होंने लगातार तीन दिनों तक भगवान से बारिश के लिए प्रार्थना की. तब जाकर आसमान से पानी की जगह मछलियां बरसने लगी. और ये सिलसिला कई सालों से चला आ रहा है.