Home Entertainment ये हैं भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के 5 सबसे पॉपुलर फिल्म निर्देशक

ये हैं भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के 5 सबसे पॉपुलर फिल्म निर्देशक

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का इतिहास तकरीबन 100 साल पुराना है और इन सालों में इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक निर्देशक आए और गए. इस समय जिन निर्देशकों का बोलबाला है उनकी फिल्में उनके नाम पर ही चलती हैं और इन निर्देशकों की अलग से एक फैन फॉलोविंग भी है जिसे लोग पसंद करते हैं. फिल्म निर्देशक अच्छा होता है तो फिल्म को हिट होने से कोई नहीं रोक सकता.

इंडस्ट्री के 5 पॉपुलर फिल्म निर्देशक :

1. एस एस राजामौली :

फिल्म निर्देशक
Image Source : indiatoday

साउथ सिनेमा के सबसे पॉपुलर निर्देशक एस एस राजामौली ने बाहुबली जैसी बड़ी फिल्म की दो सीरीज का निर्देशन किया है. राजामौली की फिल्में अब साउथ के अलावा हर कहीं पसंद किए जाते है. ये अपनी एक फिल्म के लिए 50 करोड़ चार्ज करते हैं.

2. संजय लीला भंसाली :

Image Source : Deccan Chronicle

बॉलीवुड में संजय लीला भंसाली ने हम दिल दे चुके सनम, देवदास, गोलियों की रासलीला राम-लीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन किया है. संजय लीला भंसाली एक फिल्म के लिए लगभग 27 करोड़ रुपये फीस चार्ज करते हैं.

3. रोहित शेट्टी :

Image Source : Koimoi

फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी अपनी फिल्मों में एक्शन और कारों का उछालना ही दिखाते हैं. उनकी फिल्मों में उछलती हुई कारों को देखकर लोग उत्साहित होते हैं. रोहित ने गोलमाल सीरीज, चेन्नई एक्सप्रेस, सिंघम सीरीज जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है इन फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर भी कमाल किया है. रोहित एक फिल्म के लिए 25 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

4. करण जौहर :

Image Source : The Indian Express

करण जौहर ने अपने करियर की शुरुआत असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी. इसके बाद इन्होेने कुछ-कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, कभी अलविदा ना कहना, कल हो ना हो, माइ नेम इज खान, स्टूडेंट ऑफ दी ईयर जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन किया. करण की फिल्मों को दर्शक बहुत ज्यादा पसंद करते हैं और करण अपनी एक फिल्म को निर्देशित करने के लिए 15 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

5. राज कुमार हिरानी :

Image Source : The Indian Express

फिल्म निर्देशक राज कुमार हिरानी ने अपने निर्देशन की शुरुआत फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस से की लेकिन आज इनका करियर कुछ अलग ही मुकाम पर है. राजकुमार हिरानी ने लगे रहो मुन्नाभाई,  पीके, थ्री इडियट्स और संजू जैसी पॉपुलर फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं. हिरानी साहब अपनी एक फिल्म के लिए 15 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.