Home Lifestyle दूर रहकर भी पार्टनर से रिलेशनशिप रहेगा मजबूत

दूर रहकर भी पार्टनर से रिलेशनशिप रहेगा मजबूत

प्यार का अहसास ही कुछ अलग सा होता है. और इसी अहसास के साथ ये रिश्ता और भी खूबसूरत हो जाता है. कहते हैं रिश्तों में जितनी नजदीकियां होती हैं उतनी ही मिठास भी. बात अगर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की हो तो अपना रिश्ता बनाए रखने के लिए कपल्स को दोनों तरफ से एफर्ट्स डालने की जरूरत होती है. अगर आप भी अपने पार्टनर से दूर दूसरे शहर में हैं तो अपने रिलेशनशिप को मजबूत करने के लिए ये खास टिप्स सिर्फ आपके लिए है.

किसी भी रिलेशनशिप में विश्वास का होना बेहद जरूरी होता है. इसलिए समय-समय पर ऐसी बातें करें जो आपका विश्वास साबित कर सके.जैसे आप किपब में या किसी दूसरे के साथ घूमने जा रहे हैं तो तो यह जरूरी है की आप उस बारे में अपने पार्टनर से भी बात करें, अपने पार्टनर को पहले ही सच बता दें.

ये भी पढ़ें- तो इसलिए लड़कियों की पहली पसंद है टेडी बियर

रोजाना संपर्क में रहने के लिए अपनी छोटी-छोटी बातें शेयर कर सकते हैं. इससे आप अपने पार्टनर के करीब महसूस करेंगे. ऐसे करने से दोनों के बीच रिश्ते और भी मजबूत हो सकते हैं.

किसी भी रिलेशनशिप को निभाने के लिए बातचीत करते रहना और मिलना-जुलना जरूरी होता है. लेकिन लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में ये चीजें कम होने लगती हैं. ऐसे में कपल्स को एक-दूसरे से संपर्क बनाए रखने के लिए एक्स्ट्रा एफर्ट्स करना चाहिए. इसमें सोशल मीडिया का इस्तेमालकिया जा सकता है. आप स्काइप वीडियो चैट कॉल का इस्‍तेमाल करके संपर्क में रह सकते हैं. इसके अलावा टेक्स्ट मेसेज, फोन कॉल और हर दिन ईमेल करें.

ये भी पढ़ें-शराब से ज्यादा खतरनाक होता है प्यार का नशा ?

हमेशा अपने दिन की शुरुआत रोमांटिक संदेश से करें जैसे एक दूसरे को मैसेज भेजना या वॉट्सएपमैसेज करना. इस तरह अपने पार्टनर को एहसास दिलाएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं और आपकी लाइफ में उनकी कितनी एहमियत है.

कहासुनी या झगड़ा अकसर हर रिलेशन में होता है. लेकिन लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में ये झगड़े ही रिश्ते टूटने की वजह बन जाते हैं. ऐसे में कपल्स को कोशिश करनी चाहिए कि वे बात को संभालने की कोशिश करें और अपनी गलती मानकर पार्टनर से माफी मांगे.