Home Azab Gazab यहां अब भी है विशालकाय ऐसा सांप, जिसका डायनासोर के बराबर खुलता...

यहां अब भी है विशालकाय ऐसा सांप, जिसका डायनासोर के बराबर खुलता है मुंह

कहानियों और किस्सों में अक्सर सांपों का जिक्र तो सुना ही होगा. जिसमें कई जातियां और कई प्रकार होते हैं. सांपों को लेकर आज भी कई रहस्य ऐसे हैं जो आए दिन सामने आते रहते हैं. आज हम आपको ऐसे ही रहस्य के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक विशालकाय सांप से जुड़ा हुआ है. जिसे सुनकर शायद ही आपको विश्वास हो.

अकसर घने जंगलों में रहस्यमयी सांपों को लेकर कई बातें सामने आती हैं. बात करते हैं अमेजॉन के घने जंगलों की. जहां 1,135 किलोग्राम और 13 मीटर लंबा एक भयानक सांप पिछले कई सालों से रह रहा है. यह सांप धरती पर उस समय से हैं जब यहां डायनासोर मौजूद थे. इस बेहद ही खतरनाक सांप को Titanoboa कहा जाता है जानकारी के मुताबिक इस सांप की लंबाई 42 फीट तक हो सकती है.

ये भी पढ़ें- कपड़ों के बाजार में उतरे बाबा रामदेव, खोला परिधान स्टोर, मिलेगी ‘संस्कारी’ जींस और लंगोट

कई जीव वैज्ञानिकों का मानना है कि यह सांप 60 हजार साल पहले जीवित थे.हालांकि कुछ लोगों का अभी भी मानना है कि Titanoboa अभी भी अमेजॉन के घने जंगलों में रहते हैं. अमेजॉन के इलाके में रहने वाले कुछ आदिवासियों का मानना है कि Titanoboa आज भी वहां मौजूद है खासकर पानी के अंदर.  वेबसाइट Mysterious Earth के मुताबिक यहां रहने वाले कुछ लोगों का मानना है कि यह 40 फीट लंबा एक सांप रहता है जिसे Yacumana या Mother of the Water भी कहा जाता है.

ये भी पढ़ें- कभी देखा है आधा आदमी-आधा कुत्ता, सोशल मीडिया में वीडियो हो रहा वायरल

हालांकि इतने लंबे और भयानक सांप को लेकर अभी भी कोई आधिकारिक रिकॉर्ड मौजूद नहीं है। लेकिन कई लोगों ने इस विशालकार सांप को देखने का दावा किया है अगर Yacumana के होने से संबंधित अफवाहें सच हैं तो हो सकता है कि यह एनाकोंडा सांप की कोई ऐसी प्रजाति हो जिसके बारे में अब तक खोज नहीं हुई हो या फिर यह एक Titanboa भी हो सकता है।