Home News पिता के साथ अब दोनों बेटी भी पुलिस ऑफिसर बनकर करेंगी जनता...

पिता के साथ अब दोनों बेटी भी पुलिस ऑफिसर बनकर करेंगी जनता की सेवा

जब एक बेटा अपने पुलिस ऑफिसर पिता के पदचिन्हों पर चलता है तो पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है लेकिन अगर बेटियां ऐसा कर दें तो समाज के लोग बुरा-भला कहने से नहीं चुक सकते. मगर राजस्थान के झुंझुनूं की एक साथ दो बेटियों का सिलेक्शन एसआई में हो गया है. इनके पिता जगदीश प्रसाद सैनी भी कश्मीर के उमामा बटालियन में सीआरपीएफ में बतौर सब इंस्पेक्टर तैनात हैं.

पुलिस ऑफिसर की बेटियों ने किया कमाल :

Image Source : News18 Hindi

जब कोई सरकारी नौकरी अपनी मेहनत पर हासिल करता है तो वो कामयाबी की अलग ही इबारत लिखता है. एसआई जगदीश प्रसाद की बेटियां प्रिया और प्रीति का सिलेक्शन सब इंस्पेक्टर के तौर पर हो गया है. बड़ी बेटी प्रीति का दिल्ली पुलिस में और छोटी बेटी प्रिया एसआई पोस्ट पर सीआरपीएफ में नियुक्त की गई हैं. प्रिया अपने 52 साल के पिता जगदीश प्रसाद के साथ उसी पद पर उन्ही की फोर्स में तैनात होंगी.

प्रीति अपनी सफलता से जुड़ी कुछ बातें शेयर करते हुए रहती हैं कि वो अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगी और दिल्ली पुलिस को एक अलग मुकाम पर ले जाने की कोशिश करेंगी. वहीं दूसरी बेटी प्रिया का कहना है कि वो अपने पिता के सपनों को पूरा करेंगी और उनके पिता का सपना है कि वो असिस्टेंट कमांडेंट बने.

पुलिस ऑफिसर
Image Source : News18 Hindi

प्रीति और प्रिया के दादा मास्टर दुलीचंद जिनकी उम्र लगभग 100 साल है अपनी पोतियों की कामयाबी से बहुत ज्यादा खुश हैं. उन्होंने बेटियों के हौसले को सलाम करते हुए कहा, ”सीना गर्व से चौड़ा कर दिया बेटियों ने.” कामयाबी के एक अलग मुकाम पर पहुंचने वाली प्रीति और प्रिया ने एक साथ ही जयपुर में इस नौकरी के लिए तैयारी की और वहां इन्होंने एसएससी की तैयारी के दौरान ही एसआई का एग्जाम दिया था जिसमें वे सफल भी हुईं.