Home Azab Gazab Shocking: बियर की खाली बोतल को समझते हैं फीमेल, और फिर बनाते...

Shocking: बियर की खाली बोतल को समझते हैं फीमेल, और फिर बनाते हैं शारीरिक संबंध

दुनिया में करोड़ों-अरबों तरह के कीड़े-मकोड़ों की प्रजातियां हैं. जिनके बारे में शायद ही किसी को अंदाजा भी हो. साथ ही इनकी संरचना और लाइफस्टाइल वाकई चौंका कर रख देने वाली होती है. इन्हीं में से कीट–पतंगों की एक ऐसी अजीबोगरीब गरीब प्रजाति है Buprestid beetle की.

photo credit- janstta

आज हम आपको Buprestid beetle की ऐसी हैरान कर देने वाली आदत के बारे बताएंगे जिसको सुनकर आपको झटका भी लगेगा. लेकिन रिसर्च ने भी इस बात के सतप्रतिशत सच होने का दावा किया है. और ये दावा है उनकी यौन क्रियाओं की.

ये भी पढ़ें- यहां 18वीं सदी से पानी की जगह होती है मछलियों की बारिश, वजह है बेहद अटपटी

Buprestid beetle बियर की खाली बोतल से संबंध बनाते हैं. ये बात एकदम सच है. क्योंकि नर Buprestid beetle को मादा Buprestid beetle और एक खाली बियर की बोतल में कोई भी फर्क नहीं लगता. जिसके बाद वो उस बोतल के साथ यौन संबंध बनाते हैं.

ये भी पढ़ें- ये कैसी आदत, संबंध बनाने के बाद ये आदमी निशानी के तौर पर बचाकर रखता है यूज हुआ कंडोम

आपको बता दें कि 1983 में ऑस्ट्रेलिया के एक जीव वैज्ञानिक कपल ने एक ऐसी तस्वीर को अपने सोशल अकाउंट में साझा किय था जिसे देखने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया. दरअसल ये तस्वीर Buprestid beetles की थी. जिसमें वो एक भूरे चमकीले रंग की बियर की बोतल के साथ संबंध बनाते नजर आ रहे थे. जिसका उन्होंने वीडियो भी यूट्यूब पर साझा किया था.

Buprestid beetles के बियर की बोतल से संबंध बनाए को लेकर रिसर्च का सिलसिला भी शुरू किया गया. आपको बता दें कि मादा Buprestid beetles बेहद ही खूबसूरत और आकर्षित भूरे रंग की होती हैं. और यही चमकदार भूरे रंग के बियर से भरे या खाली बोतलों या ग्लास को अक्सर नर Buprestid beetles गलतफहमी की वजह से अपनी मादा सहयोगी समझ बैठते हैं. जिसकी वजह से वो उसकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं. इसके अलावा Buprestid beetles भूरे रंग के खूबसूरत बोतलों के अलाव अन्य किसी रंग की तरफ आकर्षित नहीं होते हैं.