Home Entertainment Hollywood: थोड़ी सी उधेड़बुन कैप्टन मार्वल के साथ: आखिर क्यों है ये...

Hollywood: थोड़ी सी उधेड़बुन कैप्टन मार्वल के साथ: आखिर क्यों है ये कैरेक्टर इतना खास

फाइनली मार्वल स्टूडियोज की मच अवेटेड फिल्म ‘कैप्टन मार्वल(Captain Marvel)’ का ट्रेलर आ चुका है. अब ये फिल्म दर्शकों और अवेंजर्स सीरीज की फिल्मों दोनों के लिए तो खास है लेकिन कैसे? आइए इसी बात की करते हैं थोड़ी सी उधेड़बुन. जानते हैं कि आखिर ये फिल्म क्यों है इतनी खास जिस पर टिका है मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की आगे आने वाली फिल्मों का भविष्य.

Courtesy-Screen Rant

दरअसल कैप्टन मार्वल को लेकर कई बार कई तरह के स्पॉइलर पहले से ही मार्केट में हैं. जिस पर गाहे-बगाहे बातें हो ही जाती हैं. और बात हो भी क्यों ना, क्योंकि खुद MCU ने अपनी लास्ट रिलीज फिल्म ‘Avenegers-Infinity War'(2018) में इस बात का हिंट भी दे दिया था.

क्या आपको इस फिल्म के अंत में दिखाए गए पोस्ट क्रेडिट सीन्स में वो सीन याद है जिसमें अवेंजर्स की टीम इकट्ठा करने वाला कैप्टन फ्यूरी बाकी के अवेंजर्श की तरह राख में मिलने से पहले एक छोटी सी डिवाइस में मैसेज छोड़ता हुआ दिखाई देता है और फिर गायब हो जाता है.

courtesy-Cnet

दरअसल इस सीन में उसके गायब होते ही वो खतरे का मैसेज किसी को मिल चुका होता है. उस सीन को देखने बाद इस पर तरह-तरह की बातें होने लगी थीं कि आखिर कौन है वो जिसे मैसज भेजा गया है, उसके बाद कुछ सूत्रों से इस बात का पता भी चला कि वो कोई और नहीं कैप्टन मार्वल ही है, जो धूल और राख में मिल रहे थैनॉस से हार चुके अवेंजर्स की रक्षक बनकर दिखाई देगी.

अगर आप इस फिल्म का नया ट्रेलर देखें तो उसमें कैप्टन फ्यूरी और कैप्टन मार्वल के बीच कुछ इस तरह की बातें होती दिखाई देती हैं जिसमें कैप्टन फ्यूरी उसे लड़ाई में हिस्सा लेने के लिए कहता है और उसके जवाब में कैप्टन मार्वल ये कहती हुई सुनाई देती है कि मैं इस फाइट में लड़ने नहीं जा रही बल्कि इसे खत्म करने जा रही हूं.

अब सवाल ये उठता है कि जिस थैनॉस के सामने आयरनमैन, स्पाडरमैन, थॉर और हल्क जैसे महाबलशाली सुपरहीरो नहीं टिक पाए. उसके सामने कैप्टन मार्वल की क्या बिसात? तो जवाब भी इसी ट्रेलर में दिख जाता है जिसमें कैप्टन मार्वल महाविध्वंसक बनकर अपने से कई गुना भारी-भरकम विलेन्स को अपनी तेजी और ताकत से खत्म करती हुई नज़र आती है.

ट्रेलर देखते ही आपको इस बात का अंदाजा हो जाएगा कि यही है वो जो खत्म होती दुनिया और मर रहे अवेंजर्स को थैनॉस के कहर से बचाने में सक्षम है. तो देरी किस बात की एक बार नज़र मारिए इस ट्रेलर पर और गौर करिए उन बातों पर जो हमने अभी ऊपर की हैं. आपको आपके सवालों के पूरे जवाब मिल जाएंगे. इस बात की तो गारंटी है.

ट्रेलर देखें यहां-