Home Sports वक्त से पहले का क्रिकेटर था यह तूफानी पाकिस्तानी बल्लेबाज, अगर होता...

वक्त से पहले का क्रिकेटर था यह तूफानी पाकिस्तानी बल्लेबाज, अगर होता तो टीम होती बहुत मजबूत

एक समय पाकिस्तान के सबसे तूफानी बल्लेबाज रहे इमरान नजीर के बारे में कहा जाता है क‍ि वह अपने वक्त से पहले का क्रिकेटर था. अगर वह आज पाकिस्तान टीम में होता तो यह टीम बेहद मजबूत होती.


इमरान नजीर ने अपना डेब्यू मैच श्रीलंका के खिलाफ 1999 में खेला था. वह चोटों के कारण लगातार पाकिस्तान टीम से बाहर और भीतर होते रहे. वह द. अफ्रीका में साल 2007 में आयोजित वर्ल्ड टी20 में भी पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे थे. उन्होंने अपना अंतिम मैच 2012 में खेला था.

नजीर एक ऐसे सलामी बल्लेबाज थे जो बैकफुट पर बेहद मजबूत थे, वह कवर्स में शॉट खेलना पसंद करते थे. अपने आक्रामक खेल की वजह से उन पर वनडे प्लेयर का ठप्पा लग गया. हालांकि टेस्ट क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन उतना बुरा नहीं रहा.

इमरान नजीर ने पाकिस्तान के लिए 79 वनडे खेलते हुए 2 शतकों और 9 अर्धशतकों की मदद से 24.61 के औसत से 1895 रन बनाए. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 8 टेस्ट और 25 टी20 मैच भी खेले. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 2 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 427 रन बनाए जबकि पाकिस्तान की और से टी20 में खेलते नजीर ने 500 रन बनाए.

36 वर्षीय यह खिलाड़ी फिलहाल पाकिस्तान में कई टीमों की ओर से खेल चुका है. हाल ही उन्हें अबूधाबी में लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलते हुए देखा गया। इस मैच में वह मात्र 2 ही रन बना सके.