Home Religion अगर आपको भी आते हैं बुरे सपने, तो पहले जानिए इससे जुड़ा...

अगर आपको भी आते हैं बुरे सपने, तो पहले जानिए इससे जुड़ा अपना ज्योतिष कनेक्शन

सपनों के बारे में बहुत कुछ सुना होगा और बुरे सपने तो अक्सर ही हम सब को आते हैं. लेकिन बुरे सपने भी कई तरह के होते हैं.  कोई हल्के डरावने और कोई कोई इतने डरावने हो जाते हैं की इंसान काफी डर जाते हैं. लेकिन बुरे सपने कुंडली में ग्रहों की दशा के खराब होने की वजह से होता है.

photo credit-namanbharat

हिंदु धर्म में ज्योतिष शास्त्र के बारे में विस्तार से उल्लेख किया गया है. जिसके अनुसार कुंडली में सूर्य की दशा का खराब होना भी बुरे सपने आने का कारण है. अगर आप अपने सपने में सूखा, जमीन, सूखा पेड़, घर-मकान में दरारे, भूख और प्यास से तड़पते लोगों को देखते हैं तो इसे सूर्य की स्थिति खराब होने का लक्षण माना जाता है.

ये भी पढ़ें-चैत्र महीने से क्यों शुरू होता है हिंदुओं का नया साल, जानिए यहां

अगर आप बार-बार और लगातार बुरे और डरावने सपने देखते हैं तो आपको अपने सूर्य को मजबूत करने के उपाय शुरू कर देने चाहिए.क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रोज सूर्य देवता को जल चढ़ाना बेहद शुभ माना जाता है. इसके अलावा प्राणायाम करने और गायत्री मंत्र के साथ हवन-पूजन करने की बात का उल्लेख किया गया है.

ये भी पढ़ें- नई गाड़ी खरीदने पर क्यों की जाती है सबसे पहले पूजा, जानिए ऐसा है कारण

आपको बता दें कि ज्योतिष के अनुसार कुंडली में चंद्र देवता की स्थिति कमजोर होने से भी बुरे सपने आने लगते हैं. भगवान शिव का रोज जलाभिषेक करने से भी बुरे सपनों से छुट्टी पायी जा सकती है. और हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार ग्रहों की स्थिति में भी सुधार लाया जा सकता है.