Home Entertainment अब माधुरी दीक्षित भी सीखेंगी राजनीति, ये अभिनेत्रियां भी रहीं इसमें सक्रिय

अब माधुरी दीक्षित भी सीखेंगी राजनीति, ये अभिनेत्रियां भी रहीं इसमें सक्रिय

पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड की धक-धर गर्ल माधुरी दीक्षित के बारे में खबरें आ रही हैं कि वो चुनाव लडेंगी. इसी साल जून में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने माधुरी के निवास पर उनसे मुलाकात की और इसका प्रस्ताव भी दिया. उस समय उनकी एक तस्वीर तो खूब वायरल हुई थी. लेकिन माधुरी की तरफ से कोई सहमति कोई बात सामने नहीं आई.

माधुरी दीक्षित
Image Source : amarujala

मगर हाल ही में बीजेपी दफ्तर के एक वरिष्ठ नेता ने एक पीटीआई-भाषा को बताया कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में माधुरी पुणे से उम्मीदवार बनकर राजनीति मैदान में प्रवेश करेंगी. अब देखते हैं ऐसा होता है या नहीं लेकिन इनसे पहले इन अभिनेत्रियों ने राजनीति में कदम रखा और अपने एक्टिंग के हुनर को भई बरकरार रखा.

माधुरी के अलावा ये रहीं पॉलिटिक्स में सक्रीय :

1. हेमा मालिनी :

Image Source : Allegation Corner

बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी ने साल 2004 में आधिकारिक तौर पर भाजपा में कदम रखा था. आज वो मथुरा से बीजेपी की सांसद हैं और समय आऩे पर अपने सांसदीय क्षेत्र में जाया करती हैं.

2. जया बच्चन :

माधुरी दीक्षित
Image Source : WeForNews

महानायक की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन समाजवादी पार्टी से जुड़ी और आज वे राज्यसभा सदस्य भी हैं, हालांकि अब जया भाजपा सरकार को प्रोत्साहित करती नजर आती हैं.

3. किरण खेर :

Image Source : newsin

बॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर वर्तमान में चंडीगढ़ से भाजपा की सांसद हैं. किरण ने साल 2009 में बीजेपी ज्वाइन की, इसके बाद वे सक्रीय रूप से चुनावों में प्रचार करती रहीं और साल 2014 में उन्हें बीजेपी ने लोकसभा का टिकट दिया था.

4. रेखा :

Image Source : News18

बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्री रेखा ने साल 2012 में राजनीति ज्वाइन की और कांग्रेस द्वारा राज्यसभा की सदस्य बन गईं. इनका बॉलीवुड फिल्मों में जितना योगदान रहा उतना राजनीति में भी सक्रीय रहती हैं.

5. जया प्रदा :

Image Source : India Today

बॉलीवुड की पॉपुलर और खूबसूरत एक्ट्रेस जया प्रदा ने इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है लेकिन राजनीति में भी इन्होंने अपना हुनर दिखाया. साल 1994 में एनटीआर ने इन्हें आमंत्रित किया था तेलुगू देशम पार्टी में शामिल होने के लिए और इन्होंने वो प्रस्ताव स्वीकार किया.

यह भी पढ़ें : मुंबई में प्रियंका-निक देंगे शादी का रिसेप्‍शन, जानिए कौन-कौन होगा शामिल