Home Azab Gazab OMG: अगर आपने भी सुन लिया ये गाना, तो कर लेंगे सुसाइड

OMG: अगर आपने भी सुन लिया ये गाना, तो कर लेंगे सुसाइड

कहते हैं हर दुख का इलाज संगीत में ही छुपा होता है. लेकिन क्या होगा अगर संगीत ही जान का दुश्मन बन जाए और आप आत्महत्या करने को मजबूर हो जाएं. आज हम आपको एक ऐसा अजीबोगरीब किस्सा बताएंगे जिसपर आपको बिलकुल भी यकीन नहीं होगा. दरअसल ये मामला एक गाने से जुड़ा हुआ है. जिसकी वजह से कई लोगों ने आत्महत्या तक कर ली. साल 1930 में 100 लोगों ने अपनी जान सिर्फ एक गाने की वजह से ले ली थी. जिसके चलते कई देशों में इस गाने को बैन कर दिया गया. ताकि कोई भी इस गाने को सुनने के बाद आत्महत्या ना कर सके.

photo credit-SABKUCHGYAN

गाने का नाम ग्लूमी संडे, जिसे रेज्रो सेरेस नाम के गीतकार ने लिखा था. उन दिनों वो अपने संगीत को लेकर काफी संघर्ष कर रहे थे. जब उन्हें उनकी प्रेमिका ने छोड़ दिया था तो वो खुद को काफी गम में डूबा हुआ महसूस करने लगे थे. जिसके चलते उन्होंने इस गाने को लिखा था. और इस गाने को हंगरियन भाषा में लिखा गया था. थोड़ा मशहूर होने के बाद इसे अन्य भाषाओं में अनूदित किया गया था.

ये भी पढ़ें- सिर दर्द कर देंगे ये अजीब से चैलेंज, रिजल्ट देखकर आप भी रह जाएंगे सन्न

गाना लॉन्च होने के तकरीबन दो साल बाद हंगरी में सिलसिलेवार ढंग से 100 से अधिक लोगों के खुदकुशी करने की खबरें आईं. अपनी जान लेने के ये सभी मामले ग्लूमी संडे से जुड़े थे, जिन्होंने अंतिम क्षणों में इस गाने को सुना था.

ये भी पढ़ें- OMG: इस लड़के के साथ स्विमिंग करते समय हुआ कांड, जब मछली ने पकड़ लिया प्राइवेट पार्ट

यही कारण है कि इस गाने पर कई देशों में प्रतिबंध लगा दिया गया था, जिसमें ग्रेट ब्रिटेन भी शामिल था.यहां लगभग 60 सालों तक यह गाना बैन रहा. आगे चलकर इस गाने को हंगरियन सुसाइड सॉन्ग कहा जाने लगा था.