Home Azab Gazab OMG: यहां के लोग इस खौफ की वजह से झील खाली करके...

OMG: यहां के लोग इस खौफ की वजह से झील खाली करके दोबारा भर रहे पानी

इंडिया में लोगों के बीच अन्धविश्वास की कोई कमी नहीं है जिसके चलते आये दिन कोई न कोई किस्से सुनने और देखने को मिल जाते हैं. आज हम बात कर रहे हैं HIV की. जिसको लेकर लोगों के बीच कई तरह की अजीबोगरीब सोच है. सरकार ने लोगों को HIV के प्रति जागरूक करने के लिए कई विज्ञापन भी बनाए और ये भी बताया कि ये छूने से नहीं फैलता है.

photo credit- aajtk

सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी HIV के प्रति कोई जागरूक होने को तैयार ही नहीं है. आज हम आपको अन्धविश्वास का एक ऐसा किस्सा बताएंगे जिसपर शायद ही आपको विश्वास हो. दरअसल ये मामला है कर्नाटक के हुबली गांव का. जहां एक HIV से पीड़ित महिला ने झील में कूदकर आत्महत्या कर ली. गांव में इस घटना के बाद लोगों में इस कदर वहम बैठ गया है कि वो झील का पानी तक नहीं पी रहे हैं. क्योंकि उन्हें इस बात का डर है कि वो भी HIV का शिकार ना हो जाएं.

ये भी पढ़ें-20 करोड़ 38 लाख में नीलाम हुई दो पन्नों की चिट्ठी, इंसानों के बारे में लिखी थी होश उड़ा देने वाली सच्चाई

photo credit-Science

लोगों के अंदर HIV को लेकर इस कदर डर है कि उन्होंने झील को खाली करने का फैसला कर लिया. जिसके बाद अब वो दोबारा पानी भरने में लगे हुए हैं. कर्नाटक में स्थित मोरब झील इस इलाके की सबसे बड़ी झील मानी जाती है और लोग इसका इस्तेमाल अपनी रोज मर्रा की जिंदगी में करते हैं.

ये भी पढ़ें- Shocking: खून के आंसू देख डॉक्टर्स भी हुए हैरान, सामने आई चौंका देने वाली वजह

झील में महिला द्वारा आत्महत्या करने के बाद वहां के निवासियों में इस बात की अफवाह फ़ैल गयी की वो पानी भी HIV से प्रदूषित हो चुका है. जिसे पीने से लोगों को एड्स हो सकता है. गांव वालों ने ग्राम पंचायत और नावलगुट तालुक प्रशासन से झील को खाली कराने के लिए जोर दिया.