Home Entertainment फिर मुश्किलों में फंसी फिल्म ‘केदारनाथ’, जानिए क्या है पूरा मामला

फिर मुश्किलों में फंसी फिल्म ‘केदारनाथ’, जानिए क्या है पूरा मामला

फिल्म केदारनाथ को रिलीज होने में बस कुछ ही समय रह गया है. लेकिन उससे पहले ही ये फिल्म मुश्किलों में घिर गयी है. दरअसल उत्तराखंड उच्च न्यायालय में फिल्म ‘केदारनाथ’ के खिलाफ हिंदुओं की भावनाओं को आहत पहुंचाने का आरोप लगाया गया है.

photo credit-Zee News

सारा अली खान और सुशांत राजपूत की फिल केदारनाथ पर पहले भी कई मामले को लेकर आरोप लगाये जा चुके हैं. ये कोई पहला मामला नहीं है. उस समय भी फिल्म ने अपनी तरफ से कई दलीले पेश की. और तो और फिल्म में लव-जेहाद की कहानी पर भी काफी बवाल हुआ था.

ये भी पढ़ें- प्रियंका के 75 फुट लंबे घूंघट ने तोड़ा ब्रिटिश राजघराने की बहू का रिकॉर्ड

स्वानी दर्शन भारती की और से दायर जनहित याचिका में लिखा गया है कि फिल्म हिंदुओं के तीर्थ पर ‘भद्दा धब्बा’ है. साथ ही फिल्म में भगवान केदारनाथ का अपमान किये जाने का भी आरोप लगाया गया है. उनका कहना है कि फिल्म के ट्रेलर में यह दिखाया गया है कि मुस्लिम क्षेत्र में सदियों से रह रहे हैं जनकी उस समुदाय से वहां कोई निवासी ही नहीं है.

photo credit-PeepingMoon Hindi

फिल्म को लेकर पहले हुए बवाल में फिल्म निर्माताओं ने अपनी और से सफाई भी पेश की थी. फिल्म केदारनाथ के ट्रेलर लॉन्च के समय पर रोनी स्क्रूवाला और निर्देशक अभिषेक कपूर फिल्म के बचाव में  आगे आये थे.

ये भी पढ़ें- खत्म होने वाली हैं इंतजार की घड़ियां, सलमान संग ‘इश्कबाजी’ करते नज़र आएंगे शाहरुख़

हालांकि इस मामले में अब भी निर्देशकों ने साफ़ कहा है कि इससे पहले किसी ने भी इस मामले में उनसे पूछा नहीं है. और साथ ही उन्हें नहीं लगता कि एक भारतीय होने के नाते वो किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं.