Home Sports IPL 2019 में राशिद खान की गेंदों की जमकर धुनाई कर सकते...

IPL 2019 में राशिद खान की गेंदों की जमकर धुनाई कर सकते हैं यह पांच तूफानी बल्लेबाज

अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाज राशिद खान की टी20 क्रिकेट में तूती बोलती है. वह एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनके खिलाफ लंबे शॉट खेलना आसान नहीं है. आईपीएल में उन्होंने 31 मैचों में 6.60 की इकॉनोमी से गेंदबाजी करते हुए 816 रन देकर 38 विकेट हासिल किए हैं.

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले इस खतरनाक गेंदबाज का सामना करने के लिए अन्य टीमों ने जोरदार तैयारियां की है. आइए जानते हैं उन पांच बल्लेबाजों के बारे में जो IPL2019 में राशिद खान की जमकर पिटाई कर सकते हैं.

अंबाती रायडू : टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाले अंबाती रायडू पिछले सत्र में चेन्नई सुपरकिंग्स को खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. वे बेहद संयम के साथ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. रायडू आसानी से सिंगल लेकर स्ट्राइक रोटेट करते रहते हैं और गेंदबाज को हावी होने का कोई मौका नहीं देते.

रिषभ पंत : टीम इंडिया का यह लेफ्ट हेंडेड बल्लेबाज अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. टेस्ट क्रिकेट में छक्के से अपने करियर की शुरुआत करने वाले इस बल्लेबाज की सूची में डर नाम का कोई शब्द नहीं है. वह आईपीएल 2018 में ओरेंज कैप से कुछ ही दूर रह गए थे. बहरहाल आईपीएल 2019 में वह राशिद खान का सामना करने के लिए बेकरार हैं.

आंद्रे रसेल : वेस्टइंडीज का यह तूफानी बल्लेबाज अपनी घातक बल्लेबाजी से दुनिया के किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को बिखेरने की क्षमता रखता है. वह अपने बल्ले से एक या दो ओवर में मैच पलटने की क्षमता रखते हैं. वह छक्के लगाने में माहिर माने जाते हैं.

स्टीव स्मिथ : ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. वह एक ऐसे बल्लेबाज है जिनके कहर से कोई भी गेंदबाज नहीं बच पाया. वह एक बेहतरीन बेकफुट प्लेयर है और यहां से वह राशिद को आसानी से सबक सिखा सकते हैं. वह सिंगल और डबल लेने में माहिर हैं साथ ही बड़े शॉट भी खेल सकते हैं.

जोस बटलर : इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो तेज गेंदबाजों के साथ ही फिरकी गेंदबाजों को भी आसानी से खेलते हैं. वह पहली ही गेंद से चढ़कर खेलते हैं. इसलिए उनके खिलाफ फिल्ड की जमावट भी आसान काम नहीं है. वह एक ही गेंद को दो अलग अलग क्षेत्रों में खेलने की क्षमता रखते हैं. राशिद को भी वह अपने इस अंदाज से आसानी से छका सकते हैं.