Home History इस जवाब ने युक्ता मुखी को बना दिया विश्व सुंदरी, जानिए आज...

इस जवाब ने युक्ता मुखी को बना दिया विश्व सुंदरी, जानिए आज के दिन का खूबसूरत इतिहास

इतिहास के पन्नों में आज का दिन सबसे ज्यादा खूबसूरत रहा है. क्योंकि आज के दिन यानि कि 5 दिसंबर को 1999  में चौथी बार विश्व सुंदरी का खिताब इंडिया की झोली में गिरा था. इस बार युक्ता मुखी विश्व सुंदरी बनी थीं.  आपको बता दें कि इस दिन लंदन में युक्ता ने 49वां विश्व सुंदरी कॉम्पटीशन जीता.

photo credit-Firstpost Hindi

भारत की युक्ता मुखी ने पूरी दुनिया के 93 देशों के कंटेस्टेंट से कड़ा मुकाबला किया और उन्हें हराते हुए जीत का ताज अपने नाम किया. अभी कुछ समय पहले युक्ता मुखी अपने पति से घरेलू हिंसा के कारण मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई थीं.

ये भी पढ़ें-आज का दिन मिताली राज के नाम, ये रिकॉर्ड बनाने वाली बनीं थी पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

photo credit-IMDb

आपको बता दें कि इस ताज को जीतने के लिए उनसे एक ऐसा सवाल पूछा गया जिसका जवाब देकर युक्ता मुखी ने विश्व सुन्दरी का ताज अपने नाम कर लिया. हालांकि उनसे पुछा गया कि ‘अब तक की आपकी बेस्ट मेमोरी क्या है? तो इस पर उन्होंने जवाब दिया कि, ‘’मुझे एक रूम डिनर में करीब 800 लोगों ने स्टेंडिंग ओवेशन दिया था. मैं इतने प्यार की आभारी हूं, मुझे पता नहीं चला कि लोग लोग क्यों खड़े हैं और तालियां बजा रहे हैं, लेकिन फिर भी मुझे अंदाजा हुआ कि सब मुझे स्टेंडिंग ओवेशन दे रहे हैं’’.

ये भी पढ़ें- 47 साल से आज ही के दिन क्यों मनाया जाता है नौसेना दिवस, जानिए क्या कहता है इतिहास

photo credit-topsimages

ये भी पढ़ें- सती प्रथा को लेकर इतिहास में यादगार है आज का दिन, जानिए क्या हुआ था खास

युक्ता ने 2008 में प्रिंस तुली से शादी की थी, इनका तलाक 2014 में हुआ. फिल्मी दुनिया छोड़ चुकी और पति के अलग हो चुकी मुक्ता आज करोड़ों की मालकिन हैं. मासमिडिया डॉट नेट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, युक्ता की नेट वर्थ 245 मिलियन डॉलर (लगभग 1577 करोड़ रुपये) आंकी गई है.