Home Azab Gazab ये कंपनी अपने कर्मचारियों को देती है ऐसी सजा, नहीं होगा विश्वास

ये कंपनी अपने कर्मचारियों को देती है ऐसी सजा, नहीं होगा विश्वास

मार्केट में कम्पनियों के बीच अक्सर घमासान रहता है. एक दूसरे से आगे बढ़ने की होड़ में ये अपने कर्मचारयों पर इतना दबाव बना देती हैं कि काम करना मुश्किल हो जाता है. काम के दबाव के साथ अगर कर्मचरियों को गंदी और भद्दी सजा का सामना करना पड़े जो  इंसानियत के भी परे हो तो आप क्या करेंगे.?

photo credit-PBS

कर्मचारियों द्वारा टारगेट पूरा ना कर पाने पर चीन की एक कंपनी उनके साथ मारपीट और गंदी हरकतें करने से नहीं चूकती. पहले ये कंपनी कर्मचारियों पर भारी-भरकम टारगेट देकर उनपर दबाव बनाना शुरू कर देती है और काम पूरा ना होने पर इस हद तक गिर जाती है जिसपर आपको विश्वास नहीं होगा.

ये भी पढ़ें-OMG: यहां के लोग इस खौफ की वजह से झील खाली करके दोबारा भर रहे पानी

चीन के zunyi में एक कंपनी के कर्मचारी को टॉयलेट पीने, गंदे कीड़े खाने और मार खाने के लिए मजबूर किया जाता है. ऐसा सिर्फ इसलिए की कर्मचारी अपना टारगेट पूरा नहीं कर पाते.

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार कंपनी में काम करने वाले बड़े अधिकारीयों के तरफ से टीम में काम करने वाले कर्मचारियों को टारगेट पूरा ना कर पाने पर कॉक्रोच खाने की सजा का मैसेज भेजा गया था. इसके अलावा उस मैसेज में गलियों में सैनेट्री पैड और कंडोम बेचने के साथ-साथ गंजा करने की धमकी भी दी गयी थी.

ये भी पढ़ें-20 करोड़ 38 लाख में नीलाम हुई दो पन्नों की चिट्ठी, इंसानों के बारे में लिखी थी होश उड़ा देने वाली सच्चाई

चीन की पुलिस को जैसे ही कंपनी में चल रही क्रूरता के बारे में पता चला वैसे ही तीन मैनेजर को जेल में डाल दिया गया. बता दें कि ये मामला पुलिस के सामने उसी कंपनी में काम कर रहे कर्मचारी ने सोशल मीडिया की मदद से खोला. जिसमें उसने प्रताड़ित हो रहे कर्मचारियों का वीडियो शेयर किया था. वहां की एक स्थानीय वेबसाइट ने इस बात का दावा भी किया है कि उसके पास मैनेजरों द्वारा भेजे गये धमकी भरे मैसेज भी हैं.