Home Azab Gazab OMG: इस लड़की को बालों में कलर लगाना पड़ा महंगा, सिर सूजकर...

OMG: इस लड़की को बालों में कलर लगाना पड़ा महंगा, सिर सूजकर बन गया बल्ब

दुनिया में अक्सर कुछ ना कुछ ऐसा होता रहता है जिसे देखकर आप सिहर जाते हैं. ये अजीबोगरीब किस्से कभी इंसानों के साथ होते दिखते हैं तो कभी जानवरों के साथ. क्या कभी आपने ऐसा सोचा है कि अगर आप किसी प्रोडक्ट का इस्तमाल कर रहे हैं और उसका आप पर उल्टा असर पड़ने लगे जो आपको हैरान कर दे तो क्या होगा ? आज हम आपको एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे हैं जिसका शिकार 19 साल की लड़की हुई है.

photo credit- janstta

फ्रेंच की 19 साल की लड़की को बालों में हेयर कलर लगाना काफी महंगा पड़ गया. उसने कभी ये नहीं सोचा होगा कि उसके साथ कुछ ऐसा हो जाएगा जिसका उसे जरा भी अंदाजा नहीं होगा. दरअसल एक हेयर डाई प्रोडक्ट की वजह से लड़की को ऐसी एलर्जी हुई की उसका चेहरा बल्ब की तरह सूज गया.

ये भी पढ़ें- दुनिया के ये अजीबोगरीब पेड़ पहले कभी नहीं देखे होंगे आपने

फॉक्स न्यूज़ के जरिये मिली जानकारी में बताया गया की लड़की ने बालों में PPD (Paraphenlenediamine) नाम के कैमिकल लगाने की वजह से उसे एलर्जी का शिकार होना पड़ा. इस तरह का कैमिकल आमतौर पर बालों को कलर करने वाले प्रोडक्ट से रूप में भी जाना जाता है.

लड़की की मानें तो उसने उस प्रोडक्ट का इस्तमाल पहली बार में बहुत कम मात्रा में किया था. जैसे ही रिजल्ट सामने आने लगा और चेहरे में सूजन के बाद सर में बेतहाशा जलन होने लगी. दवाओं के बाद भी पीड़ित लड़की को फायदा नहीं मिला. आपको बता दें पहले उसके सिर का आकार 22 इंच था जो बाद में बढ़कर 24.8 इंच का हो गया.

ये भी पढ़ें- अनोखा है ये ‘Porn Dog’, इसकी नजरों से पोर्न को बचाना है नामुमकिन

PPD नाम के इस केमिकल के इस्तमाल से बाद उस लड़की को साँस लेने में दिक्कत होने लगी. जिसके बाद उसे एड्रेनालाईन का शॉट भी दिया गया. इस शॉट का इस्तमाल बॉडी में ब्लड फ्लो बढ़ाने के लिए किया जाता है. जिसके बाद सूजन कम हो गयी.