Home Sports डायबिटीज का शिकार यह दिग्गज खिलाड़ी लेता था अधिक रिस्क, वनडे क्रिकेट...

डायबिटीज का शिकार यह दिग्गज खिलाड़ी लेता था अधिक रिस्क, वनडे क्रिकेट में हुआ 38 बार रन आउट

पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर वसीम अकरम वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रिस्की रन लेने के लिए जाने जाते थे. उनके नाम एक दिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने का रिकॉर्ड भी है.

डायबिटीज के शिकार वसीम ने 356 वनडे मैचों की 280 पारियों में 3717 रन बनाए हैं. अकरम का स्ट्राइक रेट 88.33 है. अपने करियर में यह बल्लेबाज 38 बार रन आउट हुआ है. वसीम अकरम टाइप 1 डायबिटीज से पीड़ित हैं. वसीम जब 29 साल के थे तभी उन्हें अपनी इस बीमारी के बारे में पता चल गया था.

आईसीसी की सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के ही इंजमाम उल हक है. वह 378 मैचों की 350 पारियों 11739 रन बना चुके हैं और 38 बार रन आउट हुए हैं.

इस सूची में श्रीलंका के मार्वन अटापट्टू, भारत के मोहम्मद अजहरूद्दीन और ऑस्ट्रेलिया के मार्क वॉ शामिल है. अट्टापट्टू 37 बार रन आउट हुए हैं और अगर एक बार और रन आउट हो जाते तो वसीम और इंजमाम के साथ बराबरी पर होते.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन 334 मैचों की 308 पारियों में 9378 रन बना चुके हैं. वह अपने करियर में 32 बार रन आउट हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के मार्क वॉ भी अपने करियर में 32 बार रन आउट हुए हैं.

इस सूची में अर्जुन रणतुंगा, मोहम्मद युसुफ, राहुल द्रविड़, एलन बॉर्डर और अरविंद डीसिल्वा जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स दिखाई दे रहे हैं.