Home Azab Gazab दुनिया के ये अजीबोगरीब पेड़ पहले कभी नहीं देखे होंगे आपने

दुनिया के ये अजीबोगरीब पेड़ पहले कभी नहीं देखे होंगे आपने

दुनिया में कई ऐसी अजीबोगरीब चीजे हैं जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे. देखा जाए तो प्राकृतिक में कई ऐसी चीजे हैं जिनके बारे में जानना भी बेहद रोचक है. जिसमें आपको कई ऐसी खूबसूरत, रहस्यमयी, चमत्कारी और विचित्र चीजें देखने को मिल जाएंगी जिसके बारे में आपने कभी नहीं देखा होगा. आज हम आपको दुनिया के ऐसे अजीबोगरीब पेड़ों के बारे में बताएंगे जिन्हें देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. इन पेड़ों की बनावट दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई हैं.

1.सबसे पहले हम अफ्रीका के मेडागास्कर में उगे बाओबड के पेड़ की वजह से मशहूर है. 30 मीटर की उंचाई और 11 मीटर की चौड़ाई के इस विशाल पेड़ को देखकर आप भी दंग रह जाएंगे. इसे देखकर ऐसा लगता है कि जड़े उपर हैं और पेड़ नीचे.

ये भी पढ़ें- अनोखा है ये ‘Porn Dog’, इसकी नजरों से पोर्न को बचाना है नामुमकिन

2.अब बात करते हैं आंध्रप्रदेश के नलगोंडा में उगे बरगद के पेड़ के बारे में. इसे चमत्कारी बरगद के नाम से जानते हैं. इस पेड़ की खासियत ये है कि इसमें जंगली जानवरों की आकृति बनी हुई है. इसपर सांप, बिछु, मगरमच्छ, शेर और पक्षियों की आकृति बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- OMG: अगर आपने भी सुन लिया ये गाना, तो कर लेंगे सुसाइड

3.आपको बता दें कि 400 चीड़ के पेड़ों से भरा पोलैंड के ग्रेफईनो इसकी आश्चर्यजनक आकृति के कारण मशहूर है. आपको जानकारी दे दें कि इसकी घुमावदार आकृति इंसानों ने बनाई है.

ये भी पढ़ें- सिर दर्द कर देंगे ये अजीब से चैलेंज, रिजल्ट देखकर आप भी रह जाएंगे सन्न

4.लाल खून निकलने वाला ड्रैगन पेड़ को लोग जीवित मानते हैं ये आपको अफ्रीका के कैनरी आयलैंड पर स्थित है.

5.शैने चैपेल के लिए मशहूर फ़्रांस का एक गांव एक पेड़ की खासियत से जाना जाता है. इसका मतलब होता है ओक के पेड़ में बना चैपल. इसे चैपल-ओक ऑफ एलोउविले- बेलेफोउस भी कहा जाता है. ऐसा बताया जाता है कि यह पेड़ 1000 हजार साल से भी ज्यादा पुराना है.