Take a fresh look at your lifestyle.

आपकी प्राइवेट Photos को चुरा रहें ये 29 Beauty कैमरा ऐप, तुरंत करें Uninstall

हम में से कई लोग ऐसे हैं जो फोटो को सोशल साइट पर पोस्ट करने से पहले उसे एडिट करते हैं. लोगों में फोटो एडिटिंग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. यही वजह है कि google play store में फोटो एडिटिंग के लिए ढ़ेरों एप्लीकेशन रहते हैं. इन ऐप की मदद से फोटो की ब्राइटनेस, शार्पनेस, कंट्रास्ट और कलर टोन सब कुछ बदला जा सकता है. लेकिन क्या आप जानते हैं आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सभी ऐप्लीकेशन सुरक्षित नहीं है.

beauty camera app
beauty camera app, imag Source-Microsoft

Google ने हटाए ये app

Google ने फोटो एडिट करने वाले 29 ऐप्लीकेशन को play store से हटा दिया है. कंपनी के मुताबिक ये ऐप यूजर्स की प्राइवेट तस्वीरों को चुरा रहे थे. रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक इन ब्यूटी ऐप्स को लाख बार से ज्यादा डाउनलोड किया गया है. जिसमें भारत के यूजर्स भी शामिल है.

सिक्योरिटी फर्म trend micro की रिपोर्ट के मुताबिक Googles ने उन 29 ऐप्लीकेशन को हटा दिया है जो यूजर्स के फोन से फोटो चुराने का काम कर रहे थे. ये ऐप्लीकेशन यूजर्स को पॉर्नोग्राफिक कंटेंट और स्पैम ऐड भेजते हैं और यूजर्स की फोटो कलेक्ट करने के लिए फिशिंग वेबसाइट पर रिडायरेक्ट करते हैं.

Beauty Camera App, Image Source- youtube

29 Beauty Camera List

Pro camera Beauty, Cartoon Art Photo, Emoji Camera, Artistic effect filter, Art editor, beauty camera, selfie camera pro, horion beauty camera, super camera, art effects for photo, awesome cartoon art,  Art Filter Photo Effcts, Cartoon Effect, Art Effect Photo Editor,Wallpapers HD Magic, Art Filter Photo Editor, Fill Art Photo Editor, ArtFlipPhotoEditing ,Art Filter, Cartoon Art Photo  Prizma Photo Effect,  Cartoon Art Photo Filter, Art Filter Photo Editor, Pixture Art Effect Photo,Art Effect Cartoon Photo Filter यूजर्स की फोटोस चुरा रहे थे.

Beauty Camera App, Image Source-Windows

ऐसे चुरा रहें Photos और Information

ये ऐप इंस्टाल होने के बाद एक शॉर्टकट बनाते हैं जो ऐप ड्रॉर से छिपे होते हैं. जिससे इन्हें फोन से अनइंस्टाल करना मुश्किल हो जाता है. पहले ये ये ऐप्लीकेशन यूजर्स के ब्राउजर के जरिए फोन की स्क्रीन पर पॉर्नोग्राफिक और स्पैम कंटेंट को भेजते हैं. फिर यूजर्स की फोटो को कलेक्ट करने के लिए फिशिंग वेबसाइट पर रिडायरेक्ट करते हैं.

इन फेक वेबसाइट्स के जरिए कुछ ऐप्स तो आपके प्राइवेट डिटेल्स जैसे आपके एड्रेस और फोन नंबर को पूछते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक विश्लेषण के दौरान एक पेड ऑनलाइन पोर्नोग्राफी प्लेयर दिखा जब पॉप अप पर क्लिक किया गया तो ये डाउनलोड होने लगा. ये ऐप्लीकेशन यूजर्स की फोटो को प्राइवेट सर्वर पर अपलोड करते हैं और उनके फोटो को चुराता है. जिनका यूज पोर्नोग्राफी वेबसाइट्स और फेक सोशल अकाउंट्स को बनाने में इस्तेमाल करते हैं.

आपकी प्राइवेट Photos को चुरा रहें ये 29 Beauty कैमरा ऐप, तुरंत करें Uninstall

Comments are closed.