Take a fresh look at your lifestyle.

इस कुत्ते ने मालिक की जान बचाने के लिए लगा दी जान की बाजी

कुत्ते की बहादुरी देख लुटेरों ने दांतों तले दबाई उंगलियां

कुत्ते इंसान के सबसे वफादार पालतू होते हैं. इनकी वफादारी के किस्से तो बहुत मशहूर हैं. आप सभी ने अक्षय कुमार की फिल्म एंटरटेनमेंट तो ज़रूर देखी होगी जिसमे एक कुत्ता अपने मालिक के लिए अपनी जान दाव पर लगा देता है. आप ये सोच रहे होंगे कि ऐसा सिर्फ फिल्मों में होता है, पर आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसा असल ज़िंदगी में भी हुआ है.

Duke the hero dog

कुत्ते ने बचाई मालिक की जान

साउथ अफ्रीका के केप टाउन में एक जर्मन शेफर्ड नस्ल के कुत्ते ने जहां अपने मालिक की जान बचाने के लिए अपनी जान दाव पर लगा दी. इस कुत्ते का नाम ड्यूक बताया है. साउथ अफ्रीका में मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो साउथ अफ्रीका के रहने वाले गिनो वेन्सल अपने कुत्ते के साथ में वॉक कर रहे थे. तभी वहां पर कुछ बदमाश चाकू ले कर वेन्सल की ओर बढ़े और उसी वक्त वेन्सल के पालतू कुत्ते ड्यूक ने उन पर झपट पड़ा.

Duke the hero dog

कुत्ते के सिर में बदमाशों ने मारी चाकू

ड्यूक उस समय काफी आक्रमक हो गया था, ड्यूक का ऐसा गुस्सा  देख कर बदमाश भी हक्के-बक्के रह गए और उन्होंने खुद की जान बचाने के लिए कुत्ते के सिर पर बेरहमी से चाकू मार दिया. कुत्ता घायल हो गया पर उसके बावजूद भी वो भौंकता रहा, कुत्ते की ऐसी बहादुरी देख कर लुटेरे अपने दांतों तले ऊंगली दबाकर वहां से भाग गए.

जान
Duke the hero dog

बहादुर कुत्ते को सबने किया सलाम

घटना के तुरंत बाद ड्यूक को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, और उसकी सर्जरी कर उसके सिर से चाकू निकाला गया. डॉक्टर्स के मुताबिक चाकू कुत्ते के दिमाग से कुछ ही दूर पर लगा था, और इसी वजह से ड्यूक की जान बचाने में डॉक्टरों को सफलता मिली. इस बहदुर कुत्ते की बहादुरी का किस्सा सुनकर डॉक्टर भी उसके मुरीद हो गए और ड्यूक की सर्जेरी का कोई चार्ज नहीं लिया गया.

 

Comments are closed.