Take a fresh look at your lifestyle.

एक ऐसी जगह जहां पर आपका स्मार्टफोन भी हो जाएगा डेड

इस अनोखी जगह पर काम करना बंद कर देते हैं सारे गैजेट्स

हम जानते है कि इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर मौसम का कोई असर नहीं पड़ता है. इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को सिर्फ उर्जा की जरूरत होती है और ये काम करना शुरू कर देते हैं. और इन इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को आप कहीं पर ले जाए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. वो अपना काम करते रहते है. आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां जाने पर आपके सारे गैजेट्स बेकार हो जाएंगें.

zone-of-silence-in-mexico

इस जगह काम करना बंद कर देते हैं गैजेट्स

इस अजीबोगरीब जगह को ‘जोन ऑफ साइलेंस’ कहते हैं जो अमेरिका के मेक्सिको में है. जिसे ‘चिहुआहुआ रेगिस्तान’ भी कहा जाता है. वैसे तो ये जगह अपने आप में बहुत खास है लेकिन इसे और खास बना देती है यहां की क्वालिटी. जहां पर आते ही सारे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स काम करना बंद कर देते हैं. लोगों का कहना है कि यहा पर किसी अलौकिक शक्ति का वास है. जिसकी वजह से ऐसा होता है.

zone-of-silence-in-mexico

काम नहीं करती कोई भी रेडियो फ्रीक्वेंसी

जोन ऑफ साइलेंस पर कोई भी रेडियो फ्रीक्वेंसी काम नहीं करती है. कहा जाता है कि यहां से एक अमेरिकी राकेट गुजर रहा था. जो इस सीमा में आते ही खराब होकर गिर गया था. जिसके बाद मामला वैज्ञानिकों के सामने आया. शोधकर्ता उस समय और चौंक गए जब वह यहां पर शोध करने पहुचे तो उनकी मशीने भी नहीं चली.

गैजेट्स
zone-of-silence-in-mexico

कंपास और GPS सिस्टम भी हो जाता है बेकार

इस अजीबोगरीब जगह पर जाते ही कंपास और जीपीएस सिस्टम भी काम करना बंद कर देते हैं.  कहा जा रहा है कि यहां पर पहले एक बार उल्का पिंड भी गिरा था. जो साल 1938 में गिरा था. इतना ही नही इसके बाद फिर से साल 1954 में दूसरा उल्का पिंड गिर गया. हालांकि यहां पर लगातार शोध कार्य चल रहा है.

Comments are closed.