Take a fresh look at your lifestyle.

आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान ने तोड़ दिए तीन बड़े रिकॉर्ड

T20 के एवरेस्ट स्कोर पर चढ़ा अफगानिस्तान

अफगानिस्तान को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आए हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है. लेकिन इस टीम के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन के दम पर एक अलग पहचान बना ली है. शनिवार को खेले गए टी20 मैच में तो अफगानिस्तान ने इतने रन बना डाले मानो वह रनों का एवरेस्ट हो.

अफगानिस्तान ने शनिवार को आयरलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट मैच में इतिहास रच दिया. आयरलैंड के खिलाफ देहरादून के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 278 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करते हुए विश्व रिकार्ड बनाया.

afghanistan vs ireland

अफगानिस्तान ने टी-20 में सबसे बड़ा स्कोर

आपको बता दें कि टी-20 क्रिकेट के इतिहास में ये स्कोर अब तक का किसी भी टीम के द्वारा बनाया गया सर्वाधिक है. इससे पहले यह रिकार्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था. ऑस्ट्रेलिया ने साल 2016 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में 263 रन का स्कोर खड़ा किया था. सर्वाधिक रनों के रिकार्ड में भारत तीसरे नंबर पर है.

afghanistan vs ireland

मैच में अफगानिस्तान ने बनाए तीन बड़े रिकार्ड

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जाजई ने अफगानिस्तान को एक मजबूत शुरुआत दी. हजरतुल्लाह ने 62 गेंदों में 16 छक्कों और 11 चौकों की मदद से 162 रन की धुआंधार पारी खेली. दूसरी तरफ उसमान घानी ने हजरतुल्लाह का साथ देते हुए उसमान घानी ने सात चौके और तीन छक्के की मदद से 73 रन बनाए. हजरतुल्लाह और उस्मान ने पहले विकेट पर टी-20 की श्रेष्ठ साझेदारी की अफगान टीम ने तीन विकेट खोकर 278 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया.

afghanistan vs ireland

अफगानिस्तान ने आयरलैंड 84 रनों से दी मात

278 रनो के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की भी शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज पाल स्टर्लिंग ने 50 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 91 रनों की पारी खेली. बड़े स्कोर के दबाव और लेग स्पिनर राशिद खान (25 रन देकर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने निर्धारित लक्ष्य से काफी पीछे रह गया और अफगानिस्तान ने आयरलैंड पर 84 रनों से जीत दर्ज की.

Comments are closed.