Take a fresh look at your lifestyle.

इस मंदिर में होता है चमत्कार, जलती है पानी से ज्योति

इस मंदिर पांच साल से जल रही है पानी की महाज्योति

भारत एक ऐसा देश है जहां पर भगवान के प्रति अटूट श्रद्धा देखने को मिलती है. चमत्कार ऐसी चीज़ है जिस पर हर कोई भरोसा नहीं करता है. पर आज जो हम आपको बताएंगे वो कोई अन्धविश्वास नहीं बल्कि आँखों देखी एक सच्चाई है. अगर आपको हम कहें कि पानी से दीपक जलाया जा सकता है तो आप कहेंगे कि ये झूठ है पर हम कहते हैं कि ये सच है और ऐसा होता है एक देवी के मंदिर में जहाँ पर दिया किसी भी घी या तेल से नहीं बल्कि पानी से जलाया जाता है और यहां पर ये कई सालों से होता आ रहा है.

चमत्कार
dailyhunt

सूत्रों की माने तो मध्यप्रदेश राज्य के शाजापुर जिले में कालीसिंध नदी के किनारे आगर-मालवा के नलखेड़ा गांव से करीब 15 किलोमीटर दूर गाड़िया गांव के पास ये मंदिर स्थित है और ये मंदिर गड़ियाघाट वाली माताजी के नाम से मशहूर है. वैसे तो ऐसी बहुत सी जगह हैं भारत में जहाँ पर काफी लम्बे समय से ज्योत जलती आ रही है पर आपको हैरानी होगी कि इस मंदिर में 5 साल से पानी से महाज्योत जलती आ रही, ये चमत्कार नहीं तो क्या है?

वैसे तो पानी आग का दुश्मन होता है पर यहां पर पानी से ही ज्योत जलती है, इस मंदिर के पुजारी सिद्धूसिंह बताते हैं कि पहले यहां हमेशा तेल से ही दीपक जलाया जाता था, लेकिन करीब पांच साल पहले उन्हें माता ने सपने में दर्शन दिए और कहा पानी से दीपक जलाये जाएं. मां के दिए गए आदेश अनुसार पुजारी ने वैसा ही किया और पांच साल से पानी की महाज्योत वहां पर जल रही है.

आपको बता दें कि सुबह उठकर जब पुजारी जी ने मंदिर के पास में बह रही कालीसिंध नदी से पानी भरा और उसे दीए में डाला और दीए में रखी रुई के पास जैसे ही जलती हुई माचिस से आग लगाई तो तुरंत दीपक की ज्योति जलने लगी. ऐसा होने पर पुजारी भी घबरा गए और करीब दो महीने तक उन्होंने इस बारे में किसी को कुछ भी नहीं बताया.

इसे भी पढ़ें- Cardiac Arrest से जुड़ी ये जानकारी आपके अपनों के लिए है बहुत अहम

Comments are closed.