Entertainment

कादर खान(Kader Khan) से जुड़ी 7 ऐसी बातें जो आपको सिर्फ Azab Gazab में ही मिलेंगी

कादर खान(Kader Khan) को कई भाषाओं का ज्ञान था.

Bollywood के बड़े सितारे Kader Khan दुनिया से विदा ले चुके हैं. काफी सालों से बीमारी से जूझ रहे Kader Khan ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. आपने Kader Khan को कितनी ही Films में Acting करते हुए देखा होगा. लेकिन उनसे जुड़ी कुछ बातें ऐसी हैं जिनके बारे में आपको भी नहीं मालूम होगा. तो चलिए हम बताते हैं कादर खान की लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें.

Kader khanसे जुड़ी 7 अलहदा बातें-

1- Kader Khan ने Engineering की पढ़ाई की थी. इसके अलावा फिल्मों में एंट्री करने से पहले कादर खान मुंबई के ही एक इंजीनियरंग कॉलेज में सिविल इंजीनियरिंग पढ़ाया करते थे.

2- कादर खान को पहली फिल्म इत्तेफाकन उनकी Acting Skill को देखकर दिलीप कुमार ने Offer की थी. जीहां ये बात सच है, कादर खान ने टीचिंग के दौरान अपने कॉलेज के एक नाटक में एक्टिंग की थी, जिसे देखने फिल्म जगत की कई हस्तियां आई हुई थी. वहां दिलीप कुमार भी मौजूद थे. Dilip Kumar ने कादर खान से प्रभावित होकर उन्हें अपनी अगली फिल्म के लिए साइन कर लिया.

Azab Gazab
Azab Gazab

3- आपके बता दें कि कादर खान ने अभी तक करीब 300 से ज्यादा फिल्में की होंगी, लेकिन इसके अलावा उन्होंने करीब 1000 से ज्यादा फिल्मों के लिए डायलॉग्स भी लिखे हैं. कादर खान एक एक्टर, डायलॉग राइटर और स्क्रिप्ट राइटर के साथ डायरेक्टर भी थे.

4- कादर खान ने सिर्फ Comedy की है, बल्कि उन्होंने कई बड़ी Films में उम्दा विलेन का रोल भी निभाया है. साथ ही कादर खान ने कई गंभीर रोल भी किए हैं.

5- कादर खान की जोड़ी गोविंदा के साथ काफी हिट रही. दोनों एक्टर्स ने एक साथ राजा बाबू, कुली नंबर वन, आंटी नंबर वन, हीरो नंबर वन जैसी कई शानदार फिल्में दीं.

6- कादर खान(Kader Khan) को कई भाषाओं का ज्ञान था. कादर खान को हिंदी और अंग्रेजी के अलावा अरबी भाषा का भी अच्छा ज्ञान था.

7- कादर खान ने ओस्मानिया यूनीवर्सिटी से अरबी भाषा में Master Degree ली थी. वह India, Canada,Pakistan, UK और USA में अरबी भाषा सिखाने वाले Institute खोलना चाहते थे.

Azab Gazab- दिग्गज अभिनेता कादर खान के 15 मशहूर डायलॉग्स

Tags
Show More
Close
Close