Take a fresh look at your lifestyle.

‘BERMUDA TRIANGLE’, इंसानों को निगलने वाली एक खौफनाक जगह

कैसे हुआ बरमूडा ट्रायंगल के ऊपर आये विमानों का विनाश ?

द्वितीय विश्वयुद्ध में अमेरिका ने जीत हासिल की. तब से लेकर अबतक वो दुनिया का बेताज बादशाह बना हुआ है. पर क्या आपको पता है कि द्वितीय विश्वयुद्ध ही नहीं, वो हमेशा से ऐसी लड़ाई हारता आया है, जहां कोई नहीं जीत पाता. जी हां, ये लड़ाई समंदर की है, पर अमेरिका ने यहां एक साथ अपने 5 लड़ाकू विमान खो दिए थे. आइये बताते है वो कौन-सी जगह है. हम बात कर रहे हैं BERMUDA TRIANGLE  की जहां कोई बम बारी नहीं हुयी, कोई मिसाइल नहीं चली.

BERMUDA TRIANGLE में अमेरिका ने  अपने 5 लड़ाकू विमान खो दिए थे. दरअसल फ्लाइट 19 के पांच विमान जिसमें सवार थे 14 अमेरिकी वायुसैनिक. जोश से भरा हुआ इन वायुसैनिक का विमान हवा से बातें कर रहा था. अचानक विमान के पायलटों के होश उड़ गए. पूरा टैंक भरा था. पेट्रोल पूरा था. लेकिन अचानक तेजी से इनके विमान का पेट्रोल कम होने लगा.

ANI

 

आखिर कहां जा रहा था विमान का पेट्रोल?

पेट्रोल को कौन सी रहस्यमय ताकत कम कर रही थी? उधर कंट्रोल रुम में भी हलचल मच गई. पांचों के पांचों विमान अचानक रडार से गायब होने लगे. फ्लाइट-19 का बेड़ा लगातार कंट्रोल रूम से संपर्क करने की कोशिश करता रहा था,. लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली. हवाई जहाज उड़ते रहे हवा में गोते खाते रहे लेकिन कंट्रोल रूम से संपर्क नहीं हो पाया.

पाइलटों का धैर्य जवाब देने लगा. एक अनजानी ताकत उन्हें खींचती जा रही थी. उन्हें समझ नहीं आया कि ये क्या हो रहा है. वक्त के इस खतरनाक मोड़ पर आखिर 20 मिनट बाद फ्लाइट 19 के पायलट का रडार से एक बार फिर संपर्क हो पाया.

पांचों विमान के पायलटों को खुद ही नहीं पता चल पा रहा था कि उनके साथ क्या हो रहा है. उनके विमानों में भी तकनीकी खराबी आती जा रही थी. विमानों को दिशा भ्रम हो रहा था,  ये विमान बरमूडा ट्राइंगल के ऊपर थे.

मौत का ट्राइंगल उन्हें अपनी जाल में फंसा रहा था. इसके बाद वो एक ऐसी जगह पहुंच गए जहां उनका कोई निशान नहीं मिला. इस हैरतअंगेज घटना के बाद अमेरिका ने अभी तक की सबसे बड़ी जांच बिठाई लेकिन कोई भी खूफिया एजेंसी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई. किसी के पास कोई जवाब नहीं था कि आखिर विमान कैसे लापता हो गए.

आखिर विमान के पाइलटों ने क्या देखा था. सालों की जांच के बाद सेना ने इसके गायब होने की वजह अननोन लिखकर फाइल बंद कर दी. आज तक फ्लाइट 19 के जहाजों का कोई अता-पता नहीं है.

ये भी पढ़ें;- कहानी उस जादूगर की जिसने टीवी पर लाइव कत्ल कर दिया लेकिन लड़की जिंदा रही

Comments are closed.