Entertainment

बीते साल बॉलीवुड के इतिहास में दर्ज हो गईं ये 6 बड़ी बातें

साल 2018 खत्म हो चुका है, और नया साल 2019 आ चुका है. बीते साल बहुत कुछ हुआ जिसने हमें और आपको काफी प्रभावित भी किया. अगर बॉलीवुड की बात करें तो बीत साल बॉलीवुड के लिए काफी उतार-चढ़ाव भरा तो रहा ही, साथ ही बहुत सी ऐसी घटनाएं भी घटीं, जो इसके पहले नहीं घटी थीं. आइए उन पर गौर करते हैं.

1- नए कंटेंट पर आईं Fresh फिल्में-
इस साल बॉलीवुड में कई फिल्में ऐसी आईं जिनका Content नया था. और ऐसी फिल्मों ने बहुत उम्दा प्रदर्शन भी किया. जैसे पैडमैन, बधाई हो और अंधाधुंध.

2- तीनों खान हो गए चित
ये साल तीनों खानों के लिए कुछ खास नहीं रहा. इस साल जहां छोटे एक्टर्स की फिल्मों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया तो वहीं सलमान, शाहरुख और आमिर तीनों की फिल्मों को दर्शकों ने नकार दिया. आमिर की ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’, सलमान की ‘रेस 3’ और शाहरुख की ‘जीरो’ का हाल काफी बुरा रहा.

3- मीटू कैंपेन के जरिए शोषण के मामले आए खुलकर सामने
मीटू कैंपेन के जरिए शोषण की बातें भी उभर के सामने आईं. जिसके लपेटे में बॉलीवुड के कई बड़े नाम भी आए. इस साल बॉलीवुड में काम करने वाली महिलाओं ने अपनी समस्याओं को जमकर उठाया. नाना पाटेकर, सुभाष घई और रजत कपूर सहित बहुत से ऐसे बड़े नाम हैं जिन पर साथी महिला कलाकारों या फिल्म से जुड़ी महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगा.

4- Bollywood में बड़ी शादियों का साल
इस साल बॉलीवुड में कई बड़े सितारों ने शादियां कर लीं. सोनम कपूर-आनंद आहूजा, दीपिका-रणवीर, प्रियंका-निक के अलावा नेहा धूपिया- अंगद बेदी की शादी की चर्चाएं भी काफी जोरों पर रहीं.

azab gazab

5- कम बजट की फिल्मों ने किया कमाल
इस साल कई कम Budget की फिल्मों ने भी 100 करोड़ क्लब में एंट्री ली. जिनमें ‘राजी’, ‘स्त्री’, ‘बधाई हो’ जैसी फिल्में हैं. इन फिल्मों की स्टारकास्ट और बजट भले ही छोटा रहा हो, लेकिन फिल्म्स अपने अच्छे कंटेंट की वजह से अच्छी कमाई कर पाने में सफल रहीं.

6- बड़े Star kids ने किया डेब्यु
ये साल कई बड़े स्टारकिड के डेब्यु के लिए भी जाना जाएगा. जैसे श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर, सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान और शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान खट्टर.

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी से जुड़ा सीक्रेट

Tags
Show More
Close
Close