Take a fresh look at your lifestyle.

फैजल से ठाकरे तक ये है नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 8 बेस्ट किरदार

हर किरदार नवाजुद्दीन सिद्दीकी के आगे लगता है छोटा

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे एक्टर्स हैं जो अपने अलग तरह के अभिनय के लिए पहचाने जाते हैं. उन्हीं में से एक हैं Nawazuddin Siddiqui, जो अपने अभिनय में जान डाल देते हैं. अब उनकी फिल्म फोटोग्राफर का ट्रेलर रिलीज हुआ है और इसमें उन्होंने एक साधारण से फोटोग्राफर का किरदार निभाया है.

Nawazuddin Siddiqui की बेस्ट फिल्में :

फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार निभाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने अपनी मेहनत के बल पर लीड एक्टर बने हैं. आज नवाजुद्दीन सिद्दिकी के साथ हर बड़ा निर्देशक काम करना चाहता है. नवाजुद्दीन ने श्रीदेवी, शाहरुख, सलमान और आमिर खान जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया है.

1. गैंग्स ऑफ वासेपुर (2012)

Nawazuddin Siddiqui

साल 2012 में आई फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में नवाजुद्दीन का अभिनय सराहनीय था. फिल्म में इनका किरदार हर किसी को पसंद आया और यहीं से ये हर किसी की नजर में आए और फिर कई फिल्मों का ऑफर भी मिला.

2. पान सिंह तोमर (2012)

पान सिंह तोमर

फिल्म पान सिंह तोमर में नवाजुद्दीन ने सेकेंड लीड एक्टर का किरदार निभाया था. इसमें लीड एक्टर इरफान खान थे और उन्हें इसके लिए नेशनल अवॉर्ड भी दिया गया था. फिल्म सुपरहिट हुई थी और लोगों ने नवाजुद्दीन का काम भी पसंद किया था.

3. द लंचबॉक्स (2013)

Lunchbox

फिल्मफेयर अवॉर्ड्स विनिंग फिल्म द लंचबॉक्स इमरान खान और नवाजुद्दीन की बेस्ट फिल्मों में से एक है. इसमें लीड एक्टर तो इमरान खान थे लेकिन नवाजुद्दीन के काम को भी लोगों ने खूब सराहा था.

4. मांझी (2015)

मांझी

फिल्म मांझी में नवाजुद्दीन का अभिनय उनके करियर के बेस्ट अभिनय में से एक रहा है. इस फिल्म में नवाजुद्दीन ने एक साधारण से मजदूर का किरदार निभाया था और ये एक सत्य जीवन पर आधारित फिल्म है.

5. बदलापुर (2015) 

बदलापुर

फिल्म बदलापुर में नवाजुद्दीन ने निगेटिव किरदार निभाया था. इसमें नवाजुद्दी का खतरनाक अवतार देखकर हर किसी ने उनके किरदार की तारिफ की और कुछ उनके किरदार से डर भी गए थे.

6. बजरंगी भाईजान (2015) 

बजरंगी भाईजान

फिल्म बजरंगी भाईजान में नवाजुद्दीन ने पाकिस्तानी पत्रकार का किरदार निभाया था. इसमें भी उनके किरदार की तारीफ हुई थी और फिल्म में लीड एक्टर के तौर पर सलमान खान और करीना कपूर खान थीं.

7. मॉम (2017) 

मॉम

फिल्म मॉम बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी की आखिरी फिल्म थी और इसमें नवाजुद्दीन ने उनके साथ काम किया था. इसमें नवाजुद्दीन ने खास तरह का किरदार निभाया था जिसे लोगों ने पसंद किया.

8. ठाकरे (2019) 

Nawazuddin Siddiqui
ठाकरे

फिल्म ठाकरे में नवाजुद्दीन ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का किरदार निभाया. फिल्म लोगों को पसंद आई और लोग उनके इस किरदार को देखकर हैरान हो गए थे क्योंकि वो इसमें हूबहु बाल ठाकरे की कॉपी लग रहे थे.

यह भी पढ़ें : पुलवामा हमला : कपिल शर्मा के शो से सिद्धू को इस एक्ट्रेस ने किया रिप्लेस

Comments are closed.