Take a fresh look at your lifestyle.

IPL 2019 में इन टीमों को हरा पाना है सबसे मुश्किल

IPL 2019:

आईपीएल 2019 को अब बस कुछ ही दिन बचे हैं. आईपीएल ने हमें कई यादगार क्षण दिए हैं. इस सीज़न में 8 टीमें फिर से बड़े पुरस्कार के लिए तैयार होंगी. हर साल की तरह इस बार भी खिताब की भविष्यवाणियां का दौर भी अब शुरू हो गया है. आज हम उन  टीमों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो इस IPl में दावेदार माने जा रहे हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद IPL की सबसे मजबूत टीम के तौर पर गिनी जाती है. हैदराबाद का प्रदर्शन लगातार कई सोलों से शानदार रहा है. उन्होंने 2016 में आईपीएल का खिताब भी अपने नाम किया था. टीम की कप्तानी केन विलियमसन के हाथों में है. जिनकी कप्तानी में हैदराबाद फाइनल में पहुंचने में सफल रही है. इस सीजन में डेविड वॉर्नर की उपस्थिति टीम को बेजोड़ बना देगी.

Sunrisers-Hyderabad

राशिद खान निश्चित रूप से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी-20 स्पिनरों में से एक हैं. डेविड वॉर्नर, जॉनी बैर्स्टो, मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन जैसे विदेशी नाम टीम में हैं. मनीष पांडे और भुवनेश्वर कुमार जैसे भारतीय सितारों की मौजूदगी में हैदराबाद की टीम सबसे मजबूत नजर आती है.

राजस्थान रॉयल्स

शेन वॉर्न की कप्तानी में पहला खिताब IPL खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स भी IPL की सबसे पसंदिदा टीमों में से एक है. टीम में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ जैसा बड़ा नाम भी है.

विदेशी तिकड़ी जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की उपस्थिति ने टीम का कद उठा कर रख दिया है. बटलर के रूप में, राजस्थान के पास सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ी है. बेन स्टोक्स आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक हैं. टीम में अजिंक्य रहाणे व संजू सैमसन व जयदेव उनादकट जैसे बड़े नाम भी शामिल है.

चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपरकिंग्स IPL की सबसे सफल टीमों में सो एक है, हर सीजन में ये टीम पसंदीदा टीमों में गिनी जाती है. इस टीम में शानदार संतुलन है. चेन्नई की टीम में अनुभव और युवा खिलाड़ियों का सही मिश्रण है.

CSK

टीम की खास बात टीम की कप्तानी है. एमएस धोनी जैसे सफल कप्तान के पास सुरेश रैना और अम्बाती रायडू जैसे नामी भारतीय खिलाड़ी हैं. अगर विदेशी खिलाड़ियों की बात की जाय तो शेन वॉटसन और ड्वेन ब्रावो जैसे अनुभवी ऑलराउंडर हैं ,जबकि सैम बिलिंग्स जैसे युवा बल्लेबाज भी हैं.

Comments are closed.