Take a fresh look at your lifestyle.

क्रिस गेल के नाम हैं IPL के ये बड़े रिकॉर्ड, कोहली से कहीं आगे हैं गेल

IPL में चलता है गेल का सिक्का

क्रिस गेल टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक है. टी20 क्रिकेट में इस खिलाड़ी का नाम सबसे ऊपर आता है. क्रिस गेल हर टी20 लीग का हिस्सा रहे हैं. अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए गेल दुनिया भर के फैंस में लोकप्रीय है.

गेल IPL में कोलकाता नाईट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स XI पंजाब  के लिए खेल चुके हैं. तीनों ही टीमों में रहते हुए गेल ने कई रिकार्ड अपने नाम किए हैं. आज हम आपको गेल के टॉप IPL रिकार्ड के बारे में बताएंगे.

IPL में गेल का है सबसे अधिक औसत

क्रिस गेल को एक ऐसे बल्लेबाज के रूप में जाना चाहता हैं, जो फॉर्म में होने पर तेजी से रन बना सकता है और किसी भी गेंदबाज की लाइन और लेंथ को बिगाड़ सकता है. गेल IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 9वें स्थान पर आते हैं. लेकिन गेल का औसत सबसे ज़्यादा है.गेल ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 112 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 150.7 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 3994 रन बनाए है.

gayle

गेल ने बनाया है IPL में सबसे ज़्यादा शतक

गेल ने IPL में छह शतक लगाए हैं. गेल के बाद सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज शेन वॉट्सन हैं, जिनके नाम 4 -4 शतक हैं. गेल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 175 रन है.

क्रिस
Chris Gayle

एक IPL सीजन में बनाए हैं दो बार 700+ रन

क्रिस गेल IPL के हर सीजन में कंसिस्टेंट रहे हैं. ये कारनामा IPL इतिहास में कुल 6 बार हुआ है, क्रिस गेले ने ये कारनामा दो बार किया है. उन्होंने IPL 2012 में 733 रन बनाए और 2013 सीज़न में 703 रन बनाए थे. एक IPL में सबसे ज़्यादा बार 600 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की सूची में गेल का नाम सबसे ऊपर आता हैं, जिन्होंने तीन बार यह कारनामा करा है.

Comments are closed.