Take a fresh look at your lifestyle.

Happy Birthday : ‘आशिकी’ फेम Anu Aggarwal की जिंदगी का वो भयानक मंजर !

90 के दशक में ऐसी बहुत सी एक्ट्रेसेस हैं जो आज गुमनामी में खो गई हैं. कुछ ने तो पहली फिल्म में सारे रिकॉर्ड तोड़े उसके बाद जाने कभी सफल नहीं हो पाईं. उन्हीं में से एक थी ‘आशिकी’ फेम अनु अग्रवाल, जिन्होंने पहली ही फिल्म से धमाल मचा दिया था. Anu Aggarwal आज फिल्मों से दूर जिंदगी बसर कर रही हैं जिसका कम लोगों को ही पता है.

Anu Aggarwal से जुड़ी अहम जानकारी :

Anu Aggarwal
Image Source : Indian Bollywood Cinema

1. 11 जनवरी, 1969 को Anu Aggarwal का जन्म दिल्ली में हुआ लेकिन वो चेन्नई की रहने वाली हैं. अनु दिल्ली युनिवर्सिटी की सोशलॉजी सब्जेक्ट में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं.

2. पढ़ाई के बाद अनु ने मॉडलिंग में हाथ आजमाया, फिर वे वीजे बनीं और इसके साथ ही दूरदर्शन के सीरीयल ‘इसी बहाने’ (1988) में पहली बार एक्ट्रेस के तौर पर नजर आईं.

3. अनु ने बॉलीवुड डेब्यु साल 1990 में आई निर्देशक महेश भट्ट की फिल्म आशिकी थी. इस फिल्म की कहानी, गाने और बेहतरीन कलाकारों लोगों को खूब पसंद आई और फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की, फिल्म ब्लॉकबस्टर बन गई.

Image Source : samacharnama

4. इंडस्ट्री में पहली फिल्म वो भी ब्लॉकबस्टर, अनु की जैसे लॉटरी लग गई हो और निर्माताओं की फिल्म साइन करने की लिस्ट लंबी हो गई. अनु उस समय की डिमांडिंग एक्ट्रेसेस में से एक हो गई थीं.

5. 90’s की शुरुआत ही थी और उस समय अनु ने एक शॉर्ट फिल्म ‘द क्लाउड डोर’ के लिए न्यूड फोटोशूट भी करवाया था. उस समय की वे पॉपुलर और हॉट एक्ट्रेसेस में से एक बन गई थीं.

6. अनु अग्रवाल ने अपने 6 साल के फिल्मी करियर में गजब तमाशा (1992), किंग अंकल (1993), खलनाइका (1993), जनम कुंडली (1995), रिटर्न ऑफ जेवेल थीफ (1996) जैसी फिल्मों में काम किया.

Image Source : Navodaya Times

7. साल 1999 में अनु की जिंदगी में ऐसा तुफान आया कि उनका स्टारडम क्या उनसे उनकी पहचान भी ले गया. उस समय अनु का मुंबई और गोवा के बीच हाइवे पर एक भयंकर एक्सिडेंट हो गया था.

8. एक्सिडेंट में वे 29 दिनों के बाद कोमा से बाहर आईं और अपनी पहचान से लेकर अपना सबकुछ खो दिया. करीब 3 साल की ट्रीटमेंट के बाद उनकी याद्दाश्त वापस आई वो भी धुंधली सी.

9. अनु को उस दौरान पैरेलाइजिज अटैक भी आया और फिर उन्हें एक संस्थान में भेज दिया गया जहां ऐसे मरीजों का इलाज आध्यात्मिक तरीकों से किया जाता है. वहां कई साल तक इलाज कराने के बाद अनु ठीक हो गईं और अब खुद का नाम जानती हैं.

Image Source : loksatta

10. साल 2013 में जब फिल्म आशिकी-2 बनने की बात हुई तब आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर के साथ फिल्म की यूनिट ओरजनल आशिकी फेम से मिलने गये. जिसमें राहुल रॉय से मुलाकात हुई और इसके बाद अनु अग्रवाल को ढूंढा गया.

11. साल 2015 में अनु एक बार फिर सुर्खियों में आईं जब उन्होंने अपनी आत्मकथा ‘Unusual : Memory of a Girl who come Back from Dead’ नाम की एक बुक लॉन्च किया.

12. अनु ने अपनी सारी संपत्ति एक चैरिटी के नाम कर दी है और खुद बिहार के मुंगर में एक योगा और एक्सरसाइज क्लासेस चला रही हैं. जहां पर अमीर और गरीब हर किसी को एक स्तर पर योगा सिखाया जाता है. अनु आध्यात्मिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेती रहती हैं.

ये भी पढ़ें : एक आम लड़की Drashti Dhami इस तरह बनीं छोटे पर्दे की ‘मधुबाला’

Comments are closed.