Take a fresh look at your lifestyle.

Birthday Special : मॉडल से Deepika Padukone इस तरह बनी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

नवंबर, 2018 में अभिनेता रणवीर सिंह के साथ शादी करके बॉलीवुड एक्ट्रेस Deepika Padukone ने करोड़ों फैंस का दिल तोड़ दिया लेकिन उनका अफेयर भी 6 सालों का था. दीपिका पादुकोण इंडस्ट्री की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस हैं जिनकी बहुत कम फिल्में ही फ्लॉप होती हैं. फिल्मों में आने के बाद दीपिका सबकी फेवरेट बन गईं और फिर डिंपल गर्ल बनकर हर एक्टर-डायरेक्टर की फेवरेट बन गई.

Deepika Padukone से जुड़ी कुछ खास बातें :

Image Source : voteformost

5 जनवरी, 1986 को बैंगलुरू में जन्मी दीपिका पादुकोण के पिता मशहूर बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण हैं और उनकी मां उजाला हाउसवाइफ हैं. इनकी छोटी बहन अनीषा पादुकोण भी बैडमिंटन प्लेयर हैं. दीपिका का मन शुरु से मॉडल और एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और इसकी शुरुआत कम उम्र से ही करने लगी थीं. पहली फिल्म के लिए दीपिका के सामने रखी गई थी शर्त कि अगर वे स्क्रीन टेस्ट अच्छा देंगी तो उन्हें शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिलेगा वरना जाएद खान के साथ. तो ऐसे हुई दीपिका की इंडस्ट्री में शुरुआत. चलिए बताते हैं आपको उनसे जुड़ी और भी कई दिलचस्प बातें..

1. बैंगलुरु में पली बढ़ी Deepika Padukone को कोंकणी भाषा की अच्छी जानकारी है. वे अपने शहर बैंगलुरु में हर हफ्ते जाती हैं क्योंकि उनका परिवार वहीं रहता है. वे मुम्बई में रहती हैं और अपने ज्यादातर इंटरव्यूज में अपनी फैमिली के बारे में बात करती हैं.

2. दीपिका अपने हिन्दू होने को ज्यादा महत्व देती हैं और धार्मिक मान्यताओं से जुड़ी रहती हैं. वे अक्सर किसी ना किसी मंदिर या धार्मिक स्थलों में जाती रहती हैं. दीपिका नारीवाद और उससे जुड़े कई बड़े मुद्दों को लेकर सोशल मीडिया पर बात करती रहती हैं.

Image Source : NTDTV

3. कॉलेज में अपनी पढ़ाई के बाद उन्होंने अपने ऊंचे कद की वजह से सुजौल और सुडौल बॉडी स्ट्रक्चर के कारण मॉडलिंग में कैरियर बनाने का फैसला लिया, और उनके पिता ने उनका इन सब में बहुत साथ दिया.

4. शुरुआती दौर में दीपिका ने कई बड़े भारतीय ब्रांड्स जैसे लिरिल, डाबर, क्लोज-अप टूथपेस्ट और लिम्का के लिए मॉडलिंग भी की. इसके बाद उन्हें कई विज्ञापन मिले. इसके बाद 5वें किंगफिशर एनुअल फैशन अवॉर्ड सेरेमनी में दीपिका को साल की टॉप मॉडल के लिए सम्मानित किया गया.

Image Source : Brand Equity

5. मॉडलिंग के सफर में सफलता हासिल करने के बाद Deepika Padukone ने अभिनय को सिंगर हिमेश रेशमिया के फेमस पॉप एल्बम ‘आप का सुरूर’ में काम मिला और उन्होंने सुपरहिट गाने ‘नाम है तेरा’ के म्यूजिक वीडियो में एक्टिंग की थी.

6. Deepika Padukone की पहली फिल्म साल 2006 में कन्नड़ फिल्म अभिनेता उपेन्द्र के साथ कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ में काम करने का मौका मिला. ये फिल्म और म्यूजिक वीडियो देखकर ही निर्देशक फराह खान ने दीपिका को ऑडिशन के लिए बुलवाया. उस समय वे अपनी आने वाली फिल्म हैप्पी न्यू ईयर के लिए फ्रेश चेहरे की तलाश में थीं.

Image Source : YouTube

7. फराह खान को फिल्म हैप्पी न्यू ईयर बनानी थी लेकिन उसकी स्क्रिप्ट तैयार नहीं हो सकी तो उन्होंने पहले ओम शांति ओम बनाने का फैसला किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक जब दीपिका ने शाहरुख को सेट पर पहली बार देखा तो उनकी बाहों में गिर गई थीं क्योंकि वे शाहरुख की बहुत बड़ी फैन थीं. बाद में फराह ने उस सीन को फिल्म में यूज किया.

8. साल 2007 में दीपिका की पहली फिल्म ओम शांति ओम रिलीज हुई. पहली फिल्म किंग शाहरुख खान के साथ और वो भी ब्लॉकबस्टर रही. ये फ़िल्म उस समय भारत और विदेश में खूब चली और साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई.

Image Source : catchnews

9. शाहरुख खान की फिल्म देखकर बड़ी होने वाली दीपिका पादुकोण ने कभी सोचा भी नहीं था कि अपनी पहली हिंदी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में ही उन्हें रोमांस के बादशाह के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिल जाएगा.

10. ‘ओम शांति ओम’ में उनकी एक्टिंग को बहुत पसंद किया गया. इसके लिए दीपिका को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यु एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला. इसके साथ ही आइफा, गिल्ड और जी सिने अवॉर्ड्स भी मिले.

Image Source : India Today

11. दीपिका ने पादुकोण की अगली फिल्म निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ‘बचना ऐ हसीनों’ थी. जिसमें उनके को-स्टार रणबीर कपूर थे, ये फिल्म भी हिट रही. इसके बाद उन्होंने अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘चाँदनी चौक टू चाइना’ में शानदार काम किया है.

12. दीपिका ने अपने 10 साल के फिल्मी करियर में करीब 30 फिल्मों में काम किया है. जिनमें से ‘लव आज कल..’, ‘कार्तिक कॉलिंग कार्तिक’, ‘हाउसफुल’, ‘कॉकटेल’, ‘रेस-2’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘चेन्नई एक्प्रेस’, ‘रामलीला’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’, ‘पीकू’, ‘तमाशा’, ‘बाजिराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में शानदार अभिनय किया.

Image Source : India Today

13. फिल्मों में आने के बाद दीपिका का झुकाव रणबीर कपूर की ओर हुआ. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक समारोह के दौरान उन्होंने स्टेज के पीछे रणबीर को आई लव यू कहा था. दोनों ने सबके सामने ये बात मानी कि वे एक-दूसरे को चाहते हैं.

14. नवंबर, 2010 में प्रसारित टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ के एक एपिसोड में जब करण जौहर ने दीपिका से पूछा कि वे रणबीर कपूर को गिफ्ट में क्या देना चाहेंगी, तो उन्होंने कहा ‘कंडोम’. सोनम के साथ मिलकर उन्होंने रणबीर का खूब मजाक उड़ाया था, जिससे रणबीर के पिता ऋषि कपूर बहुत नाराज हो गए थे.

Image Source : FilmiBeat

15. रणबीर कपूर से ब्रेकअप के बाद दीपिका को सिद्धार्थ माल्या के साथ लगातार देखा गया. दीपिका के लिए सिद्धार्थ ने अपना वजन कम किया ताकि उनकी और दीपिका की जोड़ी अच्छी लगे.

16. दीपिका की बॉलीवुड में फेवरेट मूवीज़ अमिताभ बच्चन की ‘कभी-कभी (1976)’ और शाहरुख खान की ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995)’ है. हेमा मालिनी को दीपिका बहुत पसंद हैं और उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में उनका लुक हेमा मालिनी से ही प्रेरित रखा गया था.

Image Source : mrpopat

17. अगर बात करें बॉलीवुड एक्टर्स की तो Deepika Padukone को अमिताभ बच्चन, आमिर खान और शाहरुख खान पसंद हैं. इसके अलावा हॉलीवुड से रिचर्ड गेरे, ब्रेड पिट और जॉनी डेप बहुत पसंद हैं.

18. Deepika Padukone की स्लिम बॉडी को देख ज्यादातर लोग मानते हैं कि वे डाइटिंग करती हैं, लेकिन दीपिका का डाइटिंग में विश्वास नहीं है. वे खाने की शौकीन हैं और उन्हें नई चीजों का स्वाद लेना पसंद है.

Deepika Padukone
Image Source : News18

19. फिल्म दम मारो दम के एक गीत ‘दम मारो दम’ में कुछ बोल्ड शब्द हैं, जिस पर Deepika Padukone ने आपत्ति करते हुए उन शब्दों पर होंठ हिलाने से मना कर दिया था. चांदनी चौक टू चाइना में दीपिका ने डबल रोल निभाए थे और फिल्म के लिए उन्होंने स्टंट्स भी सीखे थे.

20. Deepika Padukone ने 14 नवंबर को अभिनेता रणवीर सिंह के साथ शादी कर ली जिनके साथ वो 6 साल से रिलेशनशिप में थे. इसके बाद इन्होंने 5 वेडिंग रिसेप्शन देने का रिकॉर्ड बनाया.

यह भी पढ़ें : Bigg Boss-12 के टॉप-3 में आने वाले दीपक ठाकुर को मिली बॉलीवुड फिल्में

Comments are closed.