Take a fresh look at your lifestyle.

Happy Birthday Karan : तीन शादियां, कई अफेयर्स कुछ ऐसा है रहा बिपाशा के पति का मिजाज

छोटे पर्दे से की थी करन सिंह ग्रोवर ने अपने करियर की शुरुआत

टेलीविजन की दुनिया से बॉलीवुड की तरफ रुख करने वाले करन सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) स्टाइल हंक हैं जो अपने अफेयर्स और टैटू की वजह से सुर्खियों में रहे हैं. लेकिन बिपाशा बासु के साथ शादी करके वो ज्यादा पॉपुलर हुए. छोटे पर्दे पर करन का सुपरहिट सीरियल ‘दिल मिल गये’ युवाओं में बहुत लोकप्रिय रहा. एक वक्त था जब उन्हें छोटे पर्दे का शाहरुख खान कहा जाता था.

करन सिंह ग्रोवर के बारे में सबकुछ

Karan Singh Grover
Karan Singh Grover

1. करन सिंह ग्रोवर का जन्म 23 फरवरी, 1982 को दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. इसके बाद वे अपने परिवार के साथ सऊदी अरब चले गये और 12 साल बाद वापस दिल्ली आये.

2. करन ने अपनी स्कूली शिक्षा इंटरनेशनल इंडियन स्कूल ऑफ दम्मम, सऊदी अरब में ही हुई. वहीं पर करन के कॉलेज के दिनों में उनका थाउजेंड डेसिबल नाम का एक बैंड हुआ करता था लेकिन साल 2000 में दिल्ली से मुंबई आ गए. यहां पर उन्होंने होटल मेनेजमेंट में IHM मुंबई, दादर कैटरिंग कॉलेज से डिग्री प्राप्त की.

Karan Singh Grover
Karan Singh Grover

3. करन ने अपनी डिग्री पूरी करने के बाद करन ओमान में मस्कट चले गए जहां उनका परिवार था और वहां शेरेटन होटल में उन्होंने मैनेजिंग ऑफिसर के पद पर एक साल काम किया. बाद में उन्होंने भारत वापस आकर अभिनय में करियर बनाने की शुरुआत की.

4. साल 2004 में करन ने ग्लैडरैग्स मेगा मॉडल मैनहंट प्रतियोगिता में भाग लिया. इन्होंने अभिनय की शुरुआत एमटीवी इंडिया मे बालाजी टेलीफिल्म्स के लिए ‘कितनी मस्त है ज़िंदगी’ के साथ की जिसके लिए उन्हें नेशनवाइड टेलेंट हंट में चुनाया गया था.

Karan Singh Grover

5. साल 2004 से 2006 के बीच तक करन भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री बरखा बिष्ट के साथ थे जो कि कितनी मस्त है ज़िंदगी में उनकी सह कलाकार थी. उनकी सगाई भी हो गयी थी लेकिन साल 2006 के बीच में उनमे दरार आ गयी.

6. अप्रैल 2007 में उन्होंने लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री श्रद्धा निगम के साथ डेटिंग शुरू की. साल 2008 मे इन दोनों ने गोवा के एक गुरुद्वारे में शादी कर ली. इस फंक्शन में बस घर के लोग ही शामिल थे. जिनसे वे 2009 में अलग हो गये.

Karan Singh Grover

7. टेलीविजन में एक्टिंग के पहले उन्होंने मॉडलिंग, रैंप शो, विज्ञापन और यहां तक एक रेडियो शो का आयोजन जैसे काम भी किये. बाद में उन्होंने साल 2004 में ग्लैडरैग्स मेगा मॉडल मैनहंट प्रतियोगिता में एंट्री लिया और अंत में ‘सर्वाधिक लोकप्रिय मॉडल’ के लिए पुरस्कार मिला.

8. करन ने एकता कपूर के लोकप्रिय सीरियल कसौटी जिन्दगी की में एक निगेटिव किरदार निभाया और इसके बाद साल 2007 में स्टार वन पर प्रसारित युवाओं पर आधारित ‘दिल मिल गये’ में डा. अरमान का किरदार निभाया जो बहुत लोकप्रिय हुआ.

9. लड़कियों के बीच उनकी पोपुलैरिटी बहुत बढ़ गयी और उनके अभिनय को भी सराहा गया. और उन्हें छोटे पर्दे का शाहरुख कहा जाने लगा.

10. इस सीरियल में लीड एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट के साथ उनका अफेयर चला जो शादी तक पहुंचा और साल 2012 मे उन्होंने शादी कर ली. जिनसे साल जनवरी, 2016 में डिवॉर्स ले लिया.

11. नवम्बर 2009 में मुंबई मिरर के अनुसार दिल मिल गए प्रोडक्शन हाउस सिनेविस्ता ने करन के खिलाफ सिने और टी वी आर्टिस्ट एसोसिएशन में शिकायत दर्ज कराई थी और उन पर देर से आने और वादे से कम शूटिंग का समय देने से 2 करोड़ रुपयों के नुकसान की वजह से मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था.

12. साल 2015 में करन ने बॉलीवुड में एंट्री ली. उनकी पहली फिल्म बिपासा बसु के साथ ‘अलोन’ थी. उसके बाद 2015 में ही उनकी दूसरी फिल्म हेट स्टोरी-3 आई.

13. अप्रैल, 2016 में बिपासा बसु के साथ करन ने शादी की. इनका अफेयर अलोन मूवी से शुरु हुआ. और आज सोशल मीडिया पर सक्रीयता बनाये हुए अपनी सुखी जीवन की तस्वीरें अपलोड करते रहते हैं.

14. करन का मन हमेशा दूसरी लड़कियों में लगने की वजह से उनकी पहली और दूसरी पत्नी ने उन्हें धोखा देने के आरोप में तलाक दिया. करन कभी अपने पार्टनर के साथ लॉयल नहीं रहे यही वजह थी उनके दोनों तलाक की.

यह भी पढ़ें : नेहा कक्कड़ को महंगी पड़ी ये ड्रेस, लोगों ने किया ट्रोल

Comments are closed.