Take a fresh look at your lifestyle.

Happy B’Day Pooja Bhatt : पिता के साथ लिपलॉप करके विवादों में फंस गई थी ये एक्ट्रेस

विवादों भरा हैं बॉलीवुड में पूजा भट्ट का सफर

बॉलीवुड में भट्ट कैंप बहुत फेमस है जिसके बैनर तले बहुत सी हिट फिल्में बनी हैं. महेश भट्ट इस बैनर के कर्ताधर्ता हैं और उन्हीं की बेटी हैं पूजा भट्ट. जिसने अपने बोल्ड अवतार से बॉलीवुड में एक हिरोइन बनने का सपना देखा था लेकिन कुछ फिल्मों के बाद उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई और वे निर्देशक बन गई.  तो चलिए आज आपको पूजा भट्ट के बारे में कुछ बातों से रूबरु कराते हैं.

1. पूजा भट्ट का जन्म 24 फरवरी, 1972 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता भारतीय हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्म निर्माता और निर्देशक महेश भट्ट हैं. उनकी मां का नाम किरण भट्ट है.

2. पूजा भट्ट का एक भाई राहुल भट्ट और दो सौतेली बहने आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट हैं. आलिया भट्ट बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं.

3. पूजा के दो कजिन भाई मोहित सूरी जो कि फिल्म निर्देशक हैं और इमरान हाशमी जो कि बॉलीवुड में ‘सीरियल किसर’ के नाम से लोकप्रिय और अभिनेता हैं.

pooja Bhatt

4. पूजा ने फिल्मी कैरियर महज़ 17 साल की उम्र में शुरू कर दिया था. उनकी पहली फिल्म ‘डैडी’ थी जिसे उनके पिता महेश भट्ट ने डायरेक्ट की थी. फिल्म के लिए पूजा को फिल्मफेयर न्यू फेस ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था.

5. सुपरहिट फिल्म आशिकी में उन्हे ही कास्ट किया जाना था लेकिन पूजा के बॉयफ्रैंड ने उन्हे धमकी दी थी कि अगर अब वे फिल्मों में काम करेंगी तो वे उनसे शादी नहीं करेंगे इसलिए ये फिल्म उनके हाथ से निकल गयी.

6. उसके बाद साल 1991 में पूजा, आमिर खान के साथ फिल्म दिल है कि मानता नहीं में काम किया. और इस फिल्म के लिए पूजा को फिल्म फेयर के सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया था.

7. उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने फ़िल्मी करियर के दौरान कई फिल्मों में काम किया लेकिन कुछ हिट रहीं जैसे सड़क, जुनून, फिर तेरी कहानी याद आई, अंगरक्षक, चाहत, नाराज जैसी फ़िल्में शामिल हैं.

pooja Bhatt

8. उनकी आखरी फिल्म बतौर अभिनेत्री एवरीबडी सेज आई एम फाइन थी. उसके बाद वह फिल्मों के निर्देशन और निर्माण पर ध्यान देने लगी.

9. उन्होंने बतौर निर्देशक पहली फिल्म पाप बनाई. इस फिल्म में जॉन अब्राहम और उदित गोस्वामी नजर आयीं थी. फिल्म नें बॉक्स ऑफिस पर एवरेज कमाई कि थी. लेकिन फिल्म को आलोचकों द्वारा बेहद सरहाना मिली थी.

10. उसके बाद वह अभी तक चार फिल्मों का निर्देशन कर चुकी हैं जो हॉलिडे, धोखा, कजरारे, जिस्म और जिस्म-2 है.

11. पूजा भट्ट अपने ज़माने में जितनी बोल्ड हुआ करती थी उतनी बोल्ड आज के ज़माने की हसीनाएं भी नही हैं. उन्होंने अपने पिता महेश भट्ट के साथ एक फोटोशूट करवाया था, जिसमें वो उनको किस कर रही थी.

pooja Bhatt

12. इस फोटो के रिलीज़ होने के बाद खूब बवाल मचा था, क्योंकि एक पिता और जवान बेटी का इस तरह से किस करना लोगों को सभ्यता के खिलाफ लगा.

13. बॉलीवुड गलियारों में महेश भट्ट और पूजा भट्ट की खूब गॉसिप हुई थी. वहीं कुछ धार्मिक संगठनों ने इनका जमकर विरोध किया था लेकिन पूजा को इस फोटोशूट से खूब पॉपुलैरिटी मिली थी.

14. इतना ही नहीं इनके पिता महेश भट्ट ने ये तक कह दिया था कि ‘अगर पूजा भट्ट मेरी बेटी न होती तो में उससे शादी कर लेता’. पूजा का न्यूड बॉडी पेंट भी बहुत लोकप्रिय रहा था.

Comments are closed.