Entertainment

Happy Birthday : 45 साल की उम्र में इस वजह से कुंवारी मां बनीं Sakshi Tanwar

एकता कपूर की पॉपुलर एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने फिल्मों में भी काम किया है.

एकता कपूर का फेमस सीरियल ‘कहानी घर-घर की’ में पार्वती और सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ में प्रिया के किरदार से Sakshi Tanwar सबसे ज्यादा पॉपुलर हुईं. उन्होंने विभिन्न टेलीविजन धारावाहिकों, रियलिटी शो और फ़िल्मों में अभिनय किया है. हाल ही में साक्षी ने एक बेटी को गोद लेकर सुर्खियां बटोरी. इसके अलावा साक्षी अपने सोशल वर्क के लिए भी पहचानी जाती हैं. आज साक्षी अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं तो चलिए बताते हैं आपको उनके बारे में कुछ खास बातें.

Sakshi Tanwar से जुड़ी कुछ बातें :

Image Soource : msn

1. साक्षी तंवर का जन्म 12 जनवरी, 1973 में राजस्थान के अलवर में हुआ था. उनके पिता राजेंद्र सिंह तंवर एक रिटायर्ड सीबीआई ऑफिसर हैं.

2. साक्षी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई केंद्रीय स्कूल राजस्थान से की है. और ग्रेजुएशन की पढ़ाई लेडी श्रीराम कॉलेज नई दिल्ली से की. वह अपने कॉलेज के दिनों से ही सिविल सर्विसेज की तैयारी करने लगी थीं.

Image Soource : DNA India

3. जब साक्षी कॉलेज में पढ़ाई करती थीं उसी दौरान उनकी सहेली ने उन्हें दूरदर्शन पर म्यूजिकल शो के लिए एंकरिंग के ऑडिशन के बारे में बताया था.

4. जब साक्षी वह ऑडिशन में चुन ली गयीं तो जैसे उनका टीवी करियर का ग्राफ ऊपर बढ़ रहा था, वैसे उनका पढ़ाई का ग्राफ नीचे हो गया और वह अपनी परीक्षा में फेल हो गयीं.

Image Soource : The Statesman

5. साक्षी की एक्टिंग कोई नयी बात नहीं बात थी क्योंकि वह अपने कॉलेज के ड्रामा सोसाइटी की प्रेसिडेंट थीं, और वह कई प्लेज़ में हिस्सा भी ले चुकी थीं.

6. साक्षी को घर-घर पहचान दिलाने का श्रेय जाता है एकता कपूर को. साक्षी बालाजी टेलीफिल्म्स के शो कहानी घर-घर की पार्वती के नाम से फेमस हो गयीं.

Sakshi Tanwar
Image Soource : bollywoodlife

7. यहीं से वह हिंदी टेलीविजन की सबसे मशहूर अदाकारों में शामिल हो गयीं. इसके बाद उन्होंने और भी कई शोज़ किये जो एक से एक सुपरहिट रहे.

8. छोटे पर्दे के अलावा वह बड़े पर्दे पर भी अपनी एक्टिंग के जलवे दिखा चुकीं हैं. जल्द ही वह अभिनेता सनी देओल के अपोजिट फिल्म मोहल्ला अस्सी में नजर आएंगी.

Image Soource : bollywoodhungama

9. उनके फेमस सीरियल्स कहानी घर-घर की, कुटुंब, देवी, जस्सी जैसी कोई नहीं, बवंडर, बालिका वधु और बड़े अच्छे लगते हैं रहा है.

10. साक्षी का सबसे प्रसिद्ध सीरियल कहानी घर-घर की था, जिसमें उन्होंने पार्वती का रोल प्ले किया जो साल 2000 से 2008 तक चला और बहुत फेमस हुआ.

Image Soource : Bollywood Hungama

11. दिसम्बर साल 2016 मे रिलीज़ ‘दंगल’ फिल्म में गीता फोगाट की मां का रोल प्ले किया है. और यह फिल्म 2016 की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही है.

12. Sakshi Tanwar ने अब तक शादी नहीं की और अक्टूबर, 2018 में एक लड़की गोद ली और आजकल अपनी मदरहुड एन्जॉय कर रही हैं. साक्षी की बेटी का नाम दित्या तंवर है और अब वो कहती हैं ‘इस उम्र में शादी क्या करना अब बच्ची ही पाल लें.’

यह भी पढ़ें : Aishwarya Rai को आज भी याद है इस एक्टर द्वारा किया गया वो ‘गंदा कमेंट’

Tags
Show More

Sneha Dubey

Sneha is Content Writer at Azab Gazab
Close
Close