Take a fresh look at your lifestyle.

Happy Birthday Shahid Kapoor : करीना नहीं बल्कि कोई और था शाहिद का पहला प्यार

शाहिद कपूर का नाम दुनिया से सेक्सी अभिनेताओं में शामिल है.

बॉलीवुड में चॉकलेट बॉय की इमेज़ लेकर आये Shahid Kapoor को शाशा भी कहा जाता है. वे भारतीय फिल्म नगरी में एक सफल अभिनेता हैं. शाहिद अपनी क्यूटनेस और लविंग इमेज के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने बचपन से ही एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी. पहले एक्टर्स के पीछे डांस करते थे अब खुद एक्टर बन गये हैं. शाहिद की फीमेल फैन फॉलोइंग ज्यादा है.

Shahid Kapoor का पहला प्यार…

Shahid Kapoor
Image Source : zeenews

दुनिया को लगता है कि शाहिद का पहला प्यार करीना कपूर हैं बल्कि उनका पहला प्यार हृषिता भट्ट हैं जो उनके एल्बम ‘आंखों में तेरा ही चेहरा’ में उनकी को-स्टार थीं. तो चलिए आज आपको शाहिद के बारे में और भी दिलचस्प बातें बताते हैं…

1. 25 फरवरी, 1981 में शाहिद का जन्म मुंबई में ही पंजाबी परिवार में हुआ था. उनके पिता अभिनेता और निर्देशक पंकज कपूर हैं और मां नीलिमा अज़ीम हैं.

2. शाहिद जब 3 साल के थे तब उनके माता-पिता अलग हो गये थे और वे अपनी मां के साथ दिल्ली अपने नाना-नानी के साथ रहने लगे थे, फिर 10 बाद वे मुंबई वापस आ गये. और मुंबई के रझन्स कॉलेज में एडमिशन ले लिया. और साथ ही वे शियामैक दवर्स डांस एकेडमी में शामिल हो गये.

Shahid Kapoor
Image Source : India

3. 90 के दशक की कुछ फिल्मो में शाहिद ने बैकग्राउंड डांसर का काम भी किया है, और बाद में वे कई म्यूजिक विडियो और टेलीविज़न पर भी नजर आये थे.

4. शाहिद ने बड़े ब्रांड विज्ञापनों में काम किया था शाहिद को अपने जीवन का पहला ब्रेक पेप्सी के एड कमर्शियल के रूप में मिला जिसमे शाहरुख़ खान, काजोल और रानी मुखर्जी भी थे. पेप्सी के बाद शाहिद किट-कैट, ओनिडा टीवी और आला ब्लीच के एड में भी नजर आये.

Shahid Kapoor
Image Source : BuzzBid

5. डांस सीखने के दौरान सुभाष घई ने शाहिद को अच्छा डांस करते देखा और उन्हें अपनी फ़िल्म ताल में बैकग्राउंड डांसर के रूप में कास्ट कर लिया, यह डांस शाहिद ने अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के साथ, गाने ‘कहीं आग लगे लग जावे’ में किया.

6. साल 2003 में आये रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘इश्क विश्क’ से उन्होंने अपने हिंदी फिल्म करियर की शुरुआत की थी, उनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट हो गयी और इसके लिए शाहिद को फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यु का अवार्ड भी मिला था.

Image Source : India Today

7. साल 2005 में एक थ्रीलर फिल्म फिदा में वे करीना कपूर और फरदीन खान के साथ आये थे फिल्म तो नहीं चली लेकिन करीना और शाहिद का लव अफेयर बहुत जोरों से चल गया.

8. साल 2006 में सरज बड़जात्या की फिल्म विवाह में प्रेम की भूमिका निभाई जिसे बहुत लोकप्रियता मिली और भारत की हर लड़की उस प्रेम में अपने पति को देखने लगी. ये उस समय की हिट फिल्म बन गयी थी.

Image Source : Pinterest

9. इसके बाद साल 2007 में जब वी मेट आई जो बहुत बड़ी हिट साबित हुई और ये फिल्म शाहिद और करीना की साथ में आखरी फिल्म थी क्योंकि इसके बाद वे अलग हो गये थे.

10. साल 2008 में शाहिद की फिल्म कमीने आई. जिसे विशाल भारद्वाज ने डायरेक्ट किया था. यह फिल्म सुपरहिट थी और अवार्ड्स भी मिले इस फिल्म को. इसमें शाहिद का डबल रोल था.

Image Source : The Indian Express

11. शाहिद कपूर को बहुत से अवार्ड्स मिल चुके हैं जिसमें 2 फिल्मफेयर अवार्ड भी शामिल हैं. एक्टिंग के साथ ही शाहिद चैरिटी, अवार्ड सेरेमनी में भी हिस्सा लेते रहते हैं. साल 2015 में वे डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा रीलोडेड के जज भी बने थे.

12. करीना कपूर से रोमांटिक रिलेशनशिप खत्म होने के बाद शाहिद ने मीरा राजपूत से साल 2015 में शादी कर ली. साल 2016 में उनको एक बेटी हुई जिसका नाम मीशा है और साल 2018 में एक बेटा हुआ जिसका नाम जैन कपूर है.

Image Source : bollywoodshaadis

13. अपने करियर में उनका नाम कई अभिनेत्रियों से जुड़ा जिनमे उनकी को-स्टार हृषिता भट्ट, अमृता राव, प्रियंका चोपड़ा, बिपाशा बसु, विद्या बालन, अनुष्का शर्मा, सोनाक्षी सिन्हा और करीना कपूर शामिल है.

14. शाहिद ने बॉलीवुड में अब तक लगभग 70-80 फिल्मों में काम किया है जिसमें शिखर, दिल मांगे मोर, 36 चाइना टाउन, चुप-चुपके, दीवाने हुए पागल, किस्मत कनेक्शन, मिलेंगे-मिलेंगे, बदमाश कंपनी, पाठशाला, मौसम, तेरी मेरी कहानी, फटा पोस्टर निकला हीरो, हैदर, उड़ता पंजाब, पद्मावत जैसी हिट फिल्में हैं.

Image Source : Lehren

15. शाहिद अपने पासपोर्ट पर अपने सौतेले पिता (राजेश खट्टर) का सरनेम उपयोग करते है. उनकी मां ने पंकज कपूर से डिवोर्ज के बाद राजेश से शादी कर ली थी.

16. ब्रेन हिंस द्वारा लिखित किताब “लाइफ इस फेयर” (Life is Fair) को पढने के बाद उन्होंने मांस खाना छोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें : टीवी की इस संस्कारी बहू ने कश्मीर में कराया हॉट PHOTO SHOOT

Comments are closed.