Take a fresh look at your lifestyle.

Happy Birthday : एक आम लड़की Drashti Dhami इस तरह बनीं छोटे पर्दे की ‘मधुबाला’

छोटे पर्दे की दुनिया में ‘मधुबाला’ के नाम से लोकप्रिय अभिनेत्री Drashti Dhami ने अपने दमदार अभिनय से कई बड़ी एक्ट्रेसेस को चुनौती दी. दृष्टि ने कई हिट टीवी सीरियल में लीड किरदार के तौर पर काम किया और अब दृष्टि बॉलीवुड फिल्मों में भी काम करने की इच्छा रखती हैं इन्हें कई रोल भी ऑफर हुए लेकिन ये सही मौके की तलाश में हैं.

दृष्टि धामी से जुड़ी दिलचस्प बातें –

दृष्टि धामी
source : filmymantra

1. 10 जनवरी, 1985 को मुंबई में जन्मी दृष्टि धामी गुजराती परिवार से बिलॉन्ग करती हैं. बचपन से एक्टिंग और डांसिंग का शौक रखने वाली दृष्टि ने अपने करियर की शुरुआत विज्ञापन से की थी.

2. ईस्टर्न आई मैग्जीन के अनुसार साल 2013 से अब तक दृष्टि को ’50 Sexiest Asian Women’ की लिस्ट में रखा गया. वे टीवी की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस के टॉप-10 में भी शामिल हैं.

3. दृष्टि ने दिल मिल गये, गीत, मधुबाला-एक इश्क एक जुनून, एक था राजा एक थी रानी और परदेस में है मेरा दिल जैसे लोकप्रिय टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं.

Image Source : Fuzion Productions

4. दृष्टि ने साल 2013 में कलर्स चैनल पर आने वाले डांस रिएलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ सीजन-6 में पार्टिसिपेट किया और विनर भी रहीं.

5. साल 2008 में आए एक सिंगर स्नेहा पंथ के म्यूजिक एल्बम में दृष्टि धामी लीड 4 एक्ट्रेसस में से एक थीं. इसके अलावा कई पंजाबी वीडियो एल्बम में भी नजर आईं.

6. दृष्टि ने कोलगेट, लायन हनी, पुलीमुट्ठी सिल्क्स, वासन आई केयर, आरकेएस ग्रैंड (शॉपिंग मॉल), अमूल, वीआईपी बैग्स और रियाएंस के विज्ञापन में काम किया.

दृष्टि धामी
source : Filmydrama

7. दृष्टि Canvironment की ब्रांड अंबेसडर रह चुकी हैं और साल 2013 से ‘सेव अवर प्लैनेट’ के अभियान से जुड़ी हैं. इसके अलावा ये ‘PETA’ के लिए भी काम करती हैं.

8. साल 2015 में दृष्टि ने बिजनेसमैन नीरज खेमका से शादी कर ली थी. शादी के बाद भी वे कई सीरियल्स में काम कर रही हैं, इसके अलावा वे किसी खास फिल्म के ऑफर का इंतजार में भी हैं.

दृष्टि धामी
source : India Opines

9. दृष्टि धामी को इंडियन टैली में बेस्ट ऑनस्क्रीन जोड़ी के लिए अभिनेता विवान डिसेना के साथ अवॉर्ड मिला. इसके अलावा गोल्डन पैटल अवॉर्ड का बेस्ट डेब्युटेन, जी रिश्ते और स्टार गिल्ड अवॉर्ड में बेस्ट परफोर्मेंस के लिए अवॉर्ड मिल चुके हैं.

10. दृष्टि धामी के पास निर्देशक रोहित शेट्टी की फिल्म सिंघम रिटर्न्स में सपोर्टिंग एक्ट्रेस के रोल के लिए ऑफर आया लेकिन उनके पास कई प्रोजेक्ट थे जिसकी वजह से उन्हें फिल्म रिजेक्ट करनी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें : Happy Birthday : दुनिया के सबसे हैंडसम एक्टर्स में शामिल हैं Hrithik Roshan

Comments are closed.