Take a fresh look at your lifestyle.

बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जिन्होंने समय से पहले ही दुनिया को कहा अलविदा

बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां रही हैं जिन्होंने समय से पहले ही दुनिया को अलविदा कह दिया. लेकिन जब तक वो रहीं तब तक उन्होंने इंडस्ट्री पर राज किया है. उनकी खूबसूरत के चर्चे हमेशा होते रहे हैं. आज बात ऐसी ही अभिनेत्रियों की.

मीना कुमारी (1933-1972) : 

खूबसूरत और हिंदी सिनेमा में अतुलनीय मीना कुमारी अभिनेत्री होने के साथ साथ एक गायिका, कवियत्री और कॉस्ट्यूम डिजाइनर भी थीं. मीना कुमारी का उनके पति कमल अमरोही से झगड़ा हो गया था और उन्होंने डिप्रेशन में आकर काफी ज़्यादा शराब पी थी. जिस वजह से उनका लीवर खराब हो गया.

सूत्रों की माने तो मीना कुमारी की मृत्यु के वक़्त उनके पास इतने पैसे नहीं थे की वो अपने हॉस्पिटल का बिल भर सकें और इसी के चलते महज़ 38 की उम्र में उन्होंने अपनी ब्लॉक बस्टर फिल्म के रिलीज़ होने के 3 हफ्ते बाद ही इस दुनिया से चल बसीं.

जिया खान (1988-2013) :

3 हिट फिल्मों में काम कर चुकी जियाह खान को 3 जुलाई को उनके मुंबई अपार्टमेंट में सीलिंग फैन से लटका हुआ पाया गया. ये साफ तौर पर एक आत्महत्या का केस था. बाद में जियाह के बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली को पुलिस ने जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए जुर्म में कस्टडी में ले लिया.

dailyhunt

स्मिता पाटिल (1955-1986) :

स्मिता पाटिल को कई सारे अवार्ड्स से नवाज़ा गया था . उनकी शादी राज बबर से हुई थी. 13 दिसंबर 1986 में महज़ 31 साल की उम्र में अपने बेटे प्रतीक बबर को जन्म देने के 2 हफ्ते बाद ही बचपन की बीमारियों के कारण उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

dailyhunt

परवीन बाबी (1949-2005) :

परवीन बाबी भारतीय सिनेमा की पहली एक्ट्रेस थीं जो टाइम्स मैगज़ीन के कवर पर नज़र आयीं थी. परवीन बाबी की मौत बेहद ही रहस्मयी बताई जाती है. मौत के वक़्त वो अपने मुंबई अपार्टमेंट में बिलकुल अकेली पायी गयी थीं.

परवीन बाबी paranoid schizophrenia नाम की बीमारी से ग्रसित थीं जिसमे उनको हमेशा लोगों पर शक रहता था कि कोई उनका खून कर देगा . यहां तक की परवीन बाबी ने अमिताभ बच्चन पर भी संदेह किया कि वो उनकी जान लेना चाहते हैं.

दिव्या भारती(1974-1993) :

सबको अपना दीवाना बना चुकी और अपने करियर में आसमन आसमन छू रही दिव्या भारती ने महज़ 19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. मुंबई में अपने अपार्टमेंट के पांचवी मंज़िल से गिरने से उनकी मौत हो गयी. हालांकि आज भी ये यह बात साफ़ नहीं हुई की वो गिरी थीं या फिर उनको धक्का दिया गया था.

dailyhunt

श्री देवी (1963-2018) :

खूबसूरत और 90 के दशक की सबसे लोकप्रिय और सफल एक्ट्रेस श्री देवी ने 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. पहले उनकी मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट को बताया गया उसके बाद उनकी मौत का कारण यह सामने आया की आकस्मिक डूबने से उनकी मौत हो गयी थी.

the indian express

Beauty with Brain: Hedy Lamarr जिसकी खोज ने बदल दी दुनिया

Comments are closed.