Take a fresh look at your lifestyle.

‘Total Dhamaal’ के अलावा बॉलीवुड की इन फिल्मों में जानवरों ने निभाया अहम किरदार

फिल्म टोटल धमाल में इस बार जंगली जानवरों का तड़का फिल्म का प्लस प्वाइंट है.

बॉलीवुड में हर तरह की फिल्में बनती हैं जिसमें कॉमेडी, रोमांस, सामाजिक, देशभक्ति और एक्शन दिखाए जाते हैं. मगर कुछ फिल्मों में जानवरों को भी अहम किरदार में गढ़ा जाता है. फिल्म Total Dhamaal में निर्देशक इंद्र कुमार ने कई सितारों को एक फ्रेम में ले लिया है और साथ ही कई जानवरों को भी अहम किरदार दिया. फिल्म रिलीज हो गई और इसे पब्लिक का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है लेकिन इससे पहले भी कई फिल्में बनी हैं जिनमें जानवरों को अहम किरदार में दिखाया गया है.

Total Dhamaal में दिखा जानवरों का मेला :

Image Source : Twitter

माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर, अजय देवगन, अरसद वारसी, जावेद जाफरी, संजय मिश्रा और रितेश देशमुख के अभिनय से सजी फिल्म Total Dhamaal में शेर, चीता, बंदर, गौरिल्ला, गेंडा और हाथी भी नजर आए. बॉलीवुड में कुछ ऐसी फिल्में बनी हैं जिनमें जानवरों का भी अहम किरदार रहा है.

1. हाथी मेरे साथी (1971) :

Total Dhamaal
Image Source : bollywoodfunny

साल 1971 में आई राजेश खन्ना की फिल्म हाथी मेरे साथी में कई जानवरों को दिखाया गया. पूरी फिल्म इन्ही जानवरों के ईर्द-गिर्द घूमती है और इसमें राजेश खन्ना की जोड़ी अभिनेत्री तनूजा के साथ जमी. फिल्म में राजेश खन्ना अपने घर में ही कुछ जानवरों को रखते हैं और उन्हें परिवार जैसा प्यार-दुलार देते हैं. उस दौर में भी इस थीम पर बेस्ड फिल्म लोगों को खूब पसंद आई थी.

2. शोले (1975) :

Image Source : Kinky Little Boots

साल 1971 में आई फिल्म शोले भारतयी सिनेमा की जबरदस्त सफल फिल्म है. वैसे तो फिल्म में जय, वीरू, बसंती, ठाकुर और गब्बर जैसे कई बड़े किरदार थे लेकिन इसमें धन्नो नाम की घोड़ी का भी अहम किरदार था.

3. कूली (1984) :

Image Source : Twitter

साल 1984 में आई फिल्म कूली अमिताभ बच्चन और रति अग्निहोत्री के अलावा के एक पक्षी चील भी मुख्य किरदार में था. फिल्म में उस चील का नाम अल्लाहरक्खा था और पूरी फिल्म में इसका अलगअलग पार्ट में रोल रहा है.

4. नगीना (1986) :

Image Source : YOUTUBE

साल 1986 में आई फिल्म नगीना में श्रीदेवी और ऋषि कपूर ने मुख्य किरदार निभाया था. मगर पूरी फिल्म नाग और नागिनों पर आधारित रही है. फिल्म में श्रीदेवी नागिन का किरदार निभाती हैं इसलिए उन्हें बहुत सारे नागों के साथ दिखाया गया है.

5. मैंने प्यार किया (1989) :

Image Source : indiatoday

साल 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान और भाग्यश्री के अलावा उनके प्यार को पूरा करता है एक कबूतर. इसका रोल फिल्म की शुरुआत से लेकर अंत तक रहा है.

6. हम आपके हैं कौन (1994) :

Image Source : bollywoodhungama

साल 1994 में आई फिल्म हम आपके हैं कौन में हर किरदार को पसंद किया गया लेकिन फिल्म में अहम किरदारों में एक था टफी (एक डॉग का नाम) का किरदार जिसे लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया गया.

7. जाने तू या जाने ना (2008) :

Image Source : YouTube

फिल्म जाने तू या जाने ना में भी पूरी फिल्म में किसी ना किसी जानवर को दिखाया गया. शुरुआत में हीरोइन जेनेलिया एक बिल्ली के मरने का शोक मनाती है. फिर उसका भाई प्रतीक बब्बर का लगाव कुछ चूहों से होता है और वो इंसानों से ज्यादा उनके ऊपर भरोसा करता है.

8. एंटरटेनमेंट (2014) :

Image Source :Films Of India

फिल्म एंटरटेनमेंट में अक्षय कुमार की लड़ाई एक विलेन से नहीं बल्कि एंटरटेनमेंट नाम के एक कुत्ते से होती है. इसके बाद वो अक्षय के साथ मिलकर असली विलेन को मारता है.

Comments are closed.