Take a fresh look at your lifestyle.

बहुत कम लोग जानते हैं ऐश्वर्या और अभिषेक की ये क्यूट सी Love Story

अभिनेता अभिषेक बच्चन उन स्टारकिड में से हैं जिन्हें इंडस्ट्री में जगह बनाने में समय लगा लेकिन वो महारत हासिल नहीं हुई जो उनके पिता अमिताभ बच्चन को है. मगर अच्छी बात ये है कि कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी उनके खाते में गुरू, युवा, बंटी और बबली, धूम जैसी सुपरहिट फिल्में आईं. मगर अजीब सी बात है कि चर्चित होने के बाद भी अभिषेक को अक्सर महानायक के बेटे और मिस वर्ल्ड रहीं ऐश्वर्या राय के पति के रूप में ही देखा जाता है. मगर क्या आप जानते है कि अभिषेक-ऐश्वर्या की क्यूट सी Love Story है ?

अभिषेक-ऐश्वर्या की क्यूट सी Love Story :

Love Story
Image Source : Deccan Chronicle

1. अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात साल 2000 में फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ की शूटिंग के दौरान हुई. दोनों ने इसी साल फिल्म ‘कुछ न कहो’ में भी काम किया था. पहले इनके बीच अच्छी दोस्ती हुई.

2. ऐश्वर्या और सलमान खान का रिलेशनशिप भी साल 2002 के समय आखरी सांसे ले रहा था. उसी साल अभिषेक की करिश्मा कपूर के साथ सगाई हो चुकी थी. कपूर और बच्चन परिवार एक होने को तैयार था लेकिन साल 2003 में सगाई टूट गई और दोनों परिवारों ने इसकी वजह नहीं बताई.

3. ऐश्वर्या सलमान के व्यवहार से तंग आकर ब्रेकअप कर चुकी थीं और विवेक ओबरॉय के साथ उनके अफेयर के किस्से शुरु हो गए थे लेकिन किस्मत को तो अभिषेक-ऐश को ही एक करना था. इसलिए ऐश्वर्या का विवेक से ब्रेकअप हो गया.

Image Source : Pinterest

4. अभिषेक का नाम करिश्मा से अलग होने के बाद काफी समय तक रानी मुखर्जी के साथ जुड़ा. दोनों ने फिल्म ‘युवा’, ‘बंटी और बबली’ और ‘कभी अलविदा न कहना’ में साथ काम भी किया. सबको उम्मीद थी कि ये जोड़ी शादी के बंधन में बंधेगी लेकिन जया बच्चन को रानी नहीं पसंद आई.

5. रानी और अभिषेक के रास्ते अलग हुए और अभिषेक ने 10 महीनों तक एक्ट्रेस दीपानिता शर्मा को भी डेट किया. ऐसा माना जा रहा था कि दिपानिता इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थी लेकिन अभिषेक ने उन्हें मनाया. अफसोस कि करिश्मा और रानी की तरह अभिषेक ने दिपानिता का भी दिल तोड़ा और इनका रिश्ता नहीं बन पाया.

6. दिपानिता ने जब अभिषेक से सच्चाई जाननी चाही तो अभिषेक ने कबूल किया कि वो ऐश्वर्या को पसंद करने लगे हैं. ये दोनों ‘कजरारे गाने के वक्त ही करीब आने लगे थे. इन दोनों के बीच Love Story शुरु हो चुकी थी लेकिन यह प्यार एक साल बाद 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के वक्त परवान चढ़ा.

Image Source : Coolspotters

7. साल 2006 में ऐश-अभि ने साथ में काफी समय गुजारा क्योंकि उस समय वो फिल्म गुरु की शूटिंग कर रहे थे. फिल्म गुरू के सेट पर ऐश की हल्की सी मुस्कान ही अभी का दिल जीतने के लि काफी थी. बस फिर क्या, जिसका इंतेजार था वही हुआ. ऐश से प्यार कर बैठे अभिषेक ने आखिरकार उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया.

8. वो मौका था टोरांटो में चल रहे ‘गुरू’ के प्रेमियर शो का जो न्यू यॉ़र्क में अभिषेक ने ऐश को शादी के लिए प्रपोज किया. अभिषेक ने एक इंटरव्यू में बताया था,” मैं न्यूयॉर्क में शूटिंग कर रहा था. मैं अपने होटल के कमरे की बालकनी में खड़े होकर ये सोचता था कि कितना अच्छा होगा अगर एक दिन मैं और ऐश शादी कर पाएं तो.”

9. अभिषेक ने बताया कि उसके सालों बाद जब ‘गुरू’ के प्रेमियर के लिए वे दोनों वहीं थे तो वे ऐश को उसी बालकनी में ले गए और शादी के लिए प्रपोज किया था, ऐश ने हां भी कर दी थी. ऐश ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अभिषेक ने गुरू के सेट से ली हुई किसी चीज के साथ उन्हें प्रपोज किया था न की हीरे की अंगूठी दी और इसके बाद दोनों शादी की तरफ बढ़े.

Image Source : India Today

10. न्यू यॉर्क में प्रपोज करने के बाद जब ये दोनों मुंबई लौटे तो 14 जनवरी 2007 को इनकी सगाई हुई. इसके बाद ये खुल कर सबके सामने आने लगे. ऐश का बच्चन परिवार में आना जाना शुरू हो गया, हालांकि हर रिश्ते की तरह इनकी शादी में भी अड़चनें आईं.

11. शादी होने से पहले पता चला कि ऐश मांगलिक हैं इसलिए अभिषेक से पहले उनकी पेड़ से शादी कराई गई ताकि यह दोष उतर सके. यह सब शांत हुआ ही था कि एक लड़की ने इनकी शादी से पहले बवाच मचा दिया, मगर सब ठीक हो गया

12. 20 अप्रैल 2007 को बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में इन दोनों की शादी हुई जिसके लिए कहा जा रहा था कि बहुत कम लोग ही बुलाए जाएंगे. तस्वीरें बाहर आईं तो आधे से ज्यादा बॉलीवुड शामिल था. तो इसको लेकर भी विवाद बना था. शादी में रानी मुखर्जी, करिश्मा कपूर और हृतिक रोशन को न्योता नहीं दिया गया था. जबकि ऋतिक अभिषेक के बचपन के दोस्त हैं.

Image Source : India Today

13. इन दोनों खबरों के बीच-बीच में आ ही जाती थीं लेकिन इनका रिश्ता मजबूत रहा. घर में खुशियां फिर आईं जब 16 नवंबर 2011 को आराध्या बच्चन का जन्म हुआ. आज पूरा बच्चन परिवार खुशी से साथ में रहता है. अभिषेक के लिए उनकी बेटी से बढ़ कर कुछ नहीं. वो उनके लिए किसी से भी लड़ सकते हैं और ऐसा ही एक बार हुआ भी.

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जिन्होंने समय से पहले ही दुनिया को कहा अलविदा

Comments are closed.