Sports

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकता है ये खिलाड़ी

IND vs AUS

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 12 जनवरी से खेली जाएगी. इस सीरीज में भारत के धमाकेदार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने का एक अच्छा मौका है. रोहित शर्मा अपनी ये हसरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी कर सकते हैं.

sachin and rohit
sachin and rohit

सचिन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ-साथ सबसे ज्यादा शतक भी लगाए हैं. उन्होंने अपने वनडे करियर के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 71 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 3077 रन बनाए हैं. जिनमें 9 शतक भी शामिल हैं. इस मामले में वेस्टइंडीज के डेसमंड हेंस दूसरे नंबर पर हैं. जिन्होंने 64 वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले और 2262 रन बनाए और 6 शतक लगाए हैं.

Sachin
Sachin

सचिन से 3 शतक पीछे रोहित शर्मा

वहीं रोहित शर्मा सचिन के बाद भारत में दूसरे नंबर पर हैं. रोहित ने अभी तक कुल 28 वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल हैं जिसमें उन्होंने 1593 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक भी लगे हैं.

Rohit Sharma
Rohit Sharma

तीसरे नंबर पर हैं विराट

अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया में होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज में तीन शतक लगाते हैं तो वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. तो वहीं शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं वो 5 शतक लगा चुके हैं. जबकि रनों के मामले में तीसरे नंबर पर धोनी हैं जिन्होंने 1355 रन बनाए हैं.

इस एक पारी ने बदल डाली थी मयंक अग्रवाल की जिंदगी, ठोक डाले थे 13 शतक

Tags
Show More
Close
Close