Take a fresh look at your lifestyle.

IND vs AUS: रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं सहवाग का ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 12 जनवरी से शुरू होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. रोहित भारत के लिए सबसे अधिक वनडे रन बनाने के वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं.

Indian Cricket

सहवाग से 542 रन पीछे हैं रोहित

आपको बता दें कि वनडे सीरीज का पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच एडिलेड ओवल में और तीसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस सीरीज में रोहित को सहवाग से आगे निकलने के लिए सिर्फ 542 रन बनाने की जरुरत होगी जिसके बाद वो सहवाग से आगे निकल जाएंगे.

Rohit Sharma

वनडे में सहवाग के नाम 7995 रन

अगर वनडे की बात करे तो वीरेंद्र सहवाग दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार थे. सहवाग ने अपने वनडे करियर में भारत के लिए 241 मैचों में 7995 रन बनाए थे जिसमें 15 शतक और 37 अर्द्धशतक भी शामिल थे. भारत के लिए सबसे अधिक वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सहवाग 8वें स्थान पर हैं.

रोहित जड़ चुके हैं 21 शतक

वहीं रोहित शर्मा के वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने 193 मैचों में 7454 रन बना चुके हैं जिसमें 21 शतक और 37 अर्द्धशतक भी शामिल हैं. सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में रोहित 9वें स्थान पर हैं.

रोहित शर्मा
Rohit Sharma

दोहरे शतक लगाने में माहिर रोहित

धमाकेदार बल्लेबाज माहिर रोहित शर्मा दोहरे शतक लगाने में में माहिर माने जाते हैं. हिटमैन के बल्ले ने अगर ऑस्ट्रेलिया में फिर धमाका किया तो कोई बड़ी बात नहीं है की वो अगले तीन मैचों में ही 542 रन बना कर सहवाग को पीछे छोड़ दें. आपको बता दें कि रोहित के 3 दोहरे शतक में से एक ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ है.

IND Vs AUS वनडे सीरीज में किसका पलड़ा भारी, क्या कहते है रिकॉर्ड्स

Comments are closed.