Take a fresh look at your lifestyle.

मेलबर्न में बरपा चहल का कहर, ऑस्ट्रेलिया की टीम 230 रन पर सिमटी

मेलबर्न में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सिरीज़ के आख़िरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 230 रनों पर ढेर हो गई. मैच की शुरुआत में बारिश के चलते खेल कुछ देर के लिए बाधित हुआ. भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया था. इस सिरीज़ में पहला मैच खेल रहे युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए छह विकेट झटके.

IND vs AUS

भुवनेश्वर ने कंगारुओं को दिए शूरुआती झटके

भारतीय गेंदबाज़ों ने हालात का फ़ायदा उठाया और ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके दिए. भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनरों को पवेलियन की राह दिखाई. 27 रन पर दो विकेट गिरने के बाद उस्मान ख़्वाजा और शॉन मार्श ने पारी को संभाला. दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को 100 के आंकड़े तक पहुंचाया.

IND vs AUS

चहल का चला जादू

युजवेंद्र चहल ने ख़्वाजा और मार्श की खतरनाक होती साझेदारी को तोड़ा. चहल ने मार्श को 39 के निजी स्कोर पर धोनी के हाथों स्टम्प आउट किया. चहल यहीं नहीं रुके और उन्होंने इसी ओवर की चौथी गेंद पर ख़्वाजा को भी आउट किया. लगातार दो झटके लगने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी लड़खड़ाने लगी. चहल ने स्टोइनिस का विकेट भी निकाल कर भारत की स्थिति कुछ और मज़बूत कर दी.

IND vs AUS

1-1 की बराबरी पर है और दोनों ही टीमें

इसी बीच पीटर हैंड्सकॉम्ब ने एक छोर संभाल लिया. उन्होंने शानदार अर्धशतक जमाया. हैंड्सकॉम्ब ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 160 तक पहुंचाया. मैक्सवेल को मोहम्मद शमी ने 26 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. तीन मैचों की सिरीज़ 1-1 की बराबरी पर है और दोनों ही टीमें इस अंतिम मैच को जीतकर सिरीज़ अपने नाम करना चाहेंगी.

IND vs AUS

निर्णायक है ये मुकाबला

इससे पहले भारत ने एडिलेड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में मेज़बान ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सिरीज़ में 1-1 की बराबरी हासिल की है. ऐसे में ये मैच सिरीज़ के लिए निर्णायक साबित होगा. एडिलेड में कप्तान विराट कोहली के बल्ले से निकले 104 रनों ने जीत में अहम भूमिका निभाई. यह एक दिवसीय क्रिकेट में उनका 39वां शतक था. पहले मैच में उनके बल्ले से केवल तीन रन निकले थे. इससे पहले सिरीज़ के पहले वनडे मुक़ाबले में रोहित शर्मा के शतक के बाद भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था.

Comments are closed.