Take a fresh look at your lifestyle.

IPL-2019 में धोनी तोड़ेंगे कई रिकॉर्ड, बन सकते हैं IPL के नंबर-1 कप्तान

IPL-2019 में इन रिकॉर्डों को तोड़ सकते हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट के महान कप्तानों में गिने जाते हैं. धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर भी जाने जाते हैं. वैसे IPL में धोनी जैसा रुतबा किसी और खिलाड़ी का नहीं है.

पिछले IPL में धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाली और टीम को IPL का खिताब भी दिलाया. धोनी ने अभी तक IPL में कई रिकार्ड्स बनाए हैं. पर आज हम कुछ ऐसे IPL रिकॉर्ड बताएगें जिन्हे धोनी IPL 2019 में तोड़ सकते हैं.

dhoni

IPL में 200 छक्के मारने वाले पहले भारतीय

धोनी हमेशा से अपनी हार्ड हिटिंग के लिए जाने जाते हैं. 2018 के IPL में धोनी ने 30 छक्के मारे थे. भारतीय बल्लेबाजों की बात की जाए तो धोनी 186 छक्कों के साथ पहले स्थान पर आते हैं. अगर धोनी इस साल के आईपीएल में भी अपने पिछले साल जैसा खेल दिखाने में कामयाब रहते हैं, तो वो 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं.

Dhoni

 

विकेट कीपर के रूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड

सबसे तेज स्टंप करने के मामले में दुनिया में कोई भी इस वक्त धोनी को पछाड़ नहीं सकता है. वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्टंपिंग का रिकॉर्ड भी धोनी के ही नाम है. आईपीएल में दिनेश कार्तिक विकेट के पीछे 124 शिकार करके सबसे ज़्यादा शिकार करने की सूची में पहले स्थान पर आते हैं. वहीं धोनी विकेट के पीछे 116 शिकार करके दूसरे स्थान पर आते हैं.

Dhoni

100 IPL मैच जीतने वाले पहले कप्तान का रिकॉर्ड

धोनी ने IPL में तक कुल 159 मैचों में कप्तानी की है. जिसमें धोनी 94 मैच जीतने में कामयाब रहे हैं. 100 मैचों में जीत हासिल करने के लिए धोनी को सिर्फ 6 मैचों में जीतना होगा. और लगता है धोनी IPL 2019 में ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. ये एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसे हासिल कर धना आईपीएल के इतिहास में अपनी छाप छोड़ सकते हैं.

Comments are closed.