Take a fresh look at your lifestyle.

EL Chapo : ऐसा ड्रग माफिया जो फिल्मी स्टाइल में जेल से भाग निकला

चापो का भाग जाना दुनियां के लिए दो संकेत देता है, मेक्सिको में और ज्यादा क्रूरता और अमेरिका में और ज्यादा ड्रग्स...

जोआकीन गुज़मान लोएरा जिसको दुनिया EL Chapo के नाम से जानती है, EL Chapo जिसका अर्थ होता है छोटा कद, जेल से भाग जाता है अपने सेल में बने शॉवर के नीचे से !! चापो का भाग जाना दुनियां के लिए दो संकेत देता है, मेक्सिको में और ज्यादा क्रूरता और अमेरिका में और ज्यादा ड्रग्स…

खुनी आपराधिक संस्था लीडर है EL Chapo

EL Chapo सिनालोआ कार्टेल का लीडर है जो की एक खुनी आपराधिक संस्था है जिसने मेक्सिको ड्रग वॉर्स के दौरान हज़ारो लोगों को मौत के घाट उतार दिया था लोगों को मारने का उसका तरीका बहुत ही वीभत्स होता है लेकिन ये वो चीज़ नहीं है जो EL Chapo को बाकि क्रिमिनल्स से अलग करती है बल्कि वो बाकियों से अलग है क्यूंकि…

जेल से भागने में माहीर है EL Chapo

EL Chapo ने किसी भी और ड्रग डीलर की तुलना में कई गुना ज्यादा ड्रग्स को बॉर्डर के पार पहुंचाया है ऐसा वो अपनी खुद की बनायीं हुई सुरंगों की मदद से करता है इन सुरंगों को डिज़ाइन करने के लिए वो पढ़े लिखे इंजीनियर्स को हायर करता है, और दूसरी बात जो उसे बाकियों से अलग करती है वो ये की ऑथॉरिटीज़ उसको ज्यादा दिन तक जेल में नहीं रख पाती यानी वो हर बार भागने में सफल हो जाता है जिसकी वजह से मेक्सिको और अमेरिका की पुलिस उससे काफी परेशान रही.

अमेरिका के जेल में है EL Chapo

हालाँकि कुछ वक्त पहले उसे मेक्सिको में दोबारा पकड़ लिया गया और उसपर अमेरिका में केस चलाया गया जिसमे उस पर सभी 10 आरोप सिद्ध हुए जो हत्या, अपहरण, फिरौती, ड्रग तस्करी आदि से जुड़े हुए थे. जिसके बाद कोर्ट ने उसे उम्र कैद की सजा सुनाते हुए अमेरिका की ही सबसे सुरक्षित जेल में रखने को कहा है. 

आपको बता दें इससे पहले EL Chapo मेक्सिको की सबसे सुरक्षित जेल से बिलकुल फिल्मी स्टाइल में भाग निकला था…. उसने कैसे किया था ये कारनामा और क्यों उस घटना को कहा जाता है EL Chapo’s Great Escape पढ़िए इस रिपोर्ट के अगले भाग में।

Comments are closed.