Take a fresh look at your lifestyle.

बच्चे ने बनाई ये ELECTRONIC DEVICE, ज्यादा शराब पीने पर गाड़ी को नहीं होने देगी Start

जानिये इस ALCHOLIC डिटेक्टर डिवाइस के खास फीचर्स के बारे में जानिये इस ALCHOLIC डिटेक्टर डिवाइस के खास फीचर्स के बारे में जानिये इस ALCHOLIC डिटेक्टर डिवाइस के खास फीचर्स के बारे में

किसी ने सच ही कहा है प्रतिभा किसी डिग्री की मोहताज नहीं होती. अगर मन में कुछ करने का जज्बा है और खुद पर विश्वास है तो कोई भी कुछ भी कर सकता है और इसे हैदराबाद के साई तेजा ने सच साबित कर दिखाया है. आजकल हर आये दिन CRIME एक्सीडेंट्स की घटनाओं के बारे में सुनने को मिलता है. नशे में धुत लोग शराब पीकर गाड़ी चलाते हैं.  ऐसे में ज्यादातर एक्सीडेंट्स की संभावनाएं रहती है. सरकार के इतने नियम, कानून बनाने के बाद भी इस घटना पर खास रोक नहीं लगी है.  ऐसे हालत में इस बच्चे द्वारा बनाई गयी ये ELECTRONIC DEVICE किसी चमत्कार से कम नहीं है. इससे शराब पीकर गाड़ी चलाने के कारण होने वाले सडक़ हादसों में भी कमी आ सकेगी.

आपको बता दें कि अगर ड्राइवर ने 30 फीसदी से ज्यादा शराब पी रखी है.  गाड़ी में साई तेजा द्वारा बनाया गया यह डिवाइस लगा है तो गाड़ी स्टार्ट ही नहीं होगी. साई तेजा की यह डिवाइस इंजन को शुरू ही होने नहीं देगी. तेजा ने सिर्फ 15 दिन में यह डिवाइस बनाई है. इसे तैयार करने में 2500 रुपए की लागत आई है.

DNA

मोबाइल से कनफिगर हो जायेगी डिवाइस

इसके अलावा इस डिवाइस में एक और खास बात है. जरूरत से ज्यादा शराब पीने की स्थिति में जब यह गाड़ी स्टार्ट नहीं होने देगा, उसी वक्त यह मोबाइल पर SMS पर भेजेगा. SMS उस मोबाइल नंबर पर आएगा जो उस डिवाइस में कनफिगर किया गया है.

जैसे अगर किसी व्यक्ति ने जरूरत से ज्यादा शराब पी रखी है, तो गाड़ी स्टार्ट न होने पर उसके किसी करीबी व्यक्ति के पास SMS चला जाएगा, बशर्ते उस करीबी व्यक्ति का मोबाइल नंबर डिवाइस में कनफिगर किया गया हो.

Jio Phone3 : लॉन्च होने वाला है Reliance का सस्ता 4G फोन, Jio और Jio2 से होगा बिल्कुल अलग

 

Comments are closed.