Bollywood के वो पाँच सितारे जिन्हें नहीं पसन्द है On-Screen kissing

फिल्में देखने के दौरान हम कई बार उनके किरदारों में ऐसे खो जाते हैं, जैसे वे असल जिन्दगी के किरदार हो. दरअसल, ये सब इन एक्टर्स की एक्टिंग स्किल्स का कमाल होता है. लेकिन जब फिल्म में मौजूद किरदारों की केमिस्ट्री भी एक दूसरे के साथ मेल खाने लगे तो उसे देखने का मजा भी दोगुना हो जाता है.

किसी फिल्म के रोमांटिक सीन में तो एक्टर और एक्ट्रेस के बीच की केमिस्ट्री की अहमियत और भी बढ़ जाती है. लेकिन कई बार इन रोमांटिक सीन्स को फिल्माने के लिए किसिंग सीन भी शूट करना होता है. किस करने जैसी सीन को जितनी आसानी से हम देख लेते हैं, एक एक्टर के लिए कैमरे के सामने उसकी एक्टिंग करना उतना ही मुश्किल होता है.

इसलिए कई बार एक्टर्स इस तरह के सीन करने से भी मना कर देते हैं. कैमरे के सामने किस न करने के हर एक्टर के अलग-अलग कारण हो सकते हैं. इसलिए फिल्म साइन करने से पहले इन सितारों को फिल्म प्रोड्यूसर्स को अपनी नो-किसिंग सीन की शर्तों को बताना होता है, जिसके अनुसार फिल्म की स्क्रिप्ट बनती है.

अब हम आपको बताने जा रहें हैं बाॅलीवुड के ऐसे ही पाँच सितारों के बारे में, जिन्हें पर्दे पर किसिंग सीन करना बिलकुल भी पसन्द नहीं है. 

1. शाहरुख खान

Shahrukh Khan
Shahrukh Khan

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है बाॅलीवुड के किंग खान का. जी हाँ आपको जानकर शायद हैरानी होगी कि रोमांस के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान को ऑन-स्क्रीन किस करना बिलकुल भी पसन्द नहीं है. शाहरुख ने कभी भी अपनी को-एक्ट्रेसेस के साथ किसी तरह का बोल्ड या इंटिमेट सीन नहीं किया है.

इंटिमेट तो दूर की बात है, उन्हें किसिंग सीन में भी काफी असहजता महसूस होती है. वह हमेशा से ही अपनी को-एक्ट्रेसेस का सम्मान करते आए हैं. फिल्म डॉन 2 में उन्हें प्रियंका चोपड़ा के साथ कुछ इंटिमेट सीन करने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने करने से मना कर दिया. हालाँकि फिल्म ‘जब तक हैं जान’ में शाहरुख खान ने अपनी नो किसिंग पाॅलीसी को तोड़ते हुए एक बार किसींग सीन किया था.

ये भी पढ़ें : 2022 में ‘मेड इन हेवन 2’ से लेकर ‘असुर 2’ तक रिलीज होंगी कई जबरदस्त वेब सीरीज

2. सलमान खान

Salman Khan
Salman Khan

सलमान एक ऐसे बॉलीवुड स्टार हैं जिन्हें ऑन स्क्रीन किसिंग से नफरत है. वे स्क्रिप्ट और पर्दे पर अपने द्वारा किए जाने वाले सीन को लेकर हमेशा से ही सख्त रहें हैं. उनका कहना है पर्दे पर बोल्ड सीन के लिए उनके मन में कोई खास सम्मान नहीं है. इसलिए बॉलीवुड के मोस्ट वान्टेड बैचलर के नाम से मशहूर सलमान खान ने भी अभी तक कोई ऑन-स्क्रीन इंटिमेट सीन शूट नहीं किया है. शूट के दौरान तो वे कई दफा किस करने से मना भी कर चुके हैं.

लेकिन हाल ही में उन्हें राधे के लिए दिशा पटानी के साथ इंटिमेट सीन में देखा गया था. चूँकि सलमान ने हमेशा एक सख्त नो-किसिंग पाॅलिसी अपनाई है. इसलिए, ये सीन उनके फैन्स के लिए आश्चर्यचकित करने वाला था. उन्होंने बाद में साफ किया कि इस सीन के लिए दिशा ने डक्ट टेप पहना हुआ था और ये लिप लॉक नहीं था.

ये भी पढ़ें : सलमान खान को हर मोड़ पर हुआ प्यार लेकिन आखिर शादी क्यों नहीं हो पाई

3. अजय देवगन

Ajay Devgan
Ajay Devgan

अजय देवगन ने बॉलीवुड में कई एक्शन और रोमांटिक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. लेकिन बात जब किसिंग सीन की आती है, तो वे हमेशा इससे दूर ही रहते हैं. क्योंकि उन्हें अपने को-एक्टर्स के साथ लिप-लॉक सीन करने में बहुत ही असहजता महसूस होती है.

1992 में अपनी पहली फिल्म फूल और कांटे के बाद से ही, अजय देवगन ने ऐसी कोई फिल्म नहीं की, जिसमें उन्हें किसी एक्ट्रेस के साथ इंटिमेट सीन करना पड़े. ये बात और है कि उन्होंने स्क्रिप्ट की डिमांड के मुताबिक भले ही कुछ इंटिमेट सीन किए हों लेकिन पर्दे पर कभी भी कोई किसिंग सीन नहीं किया. इसकी एक मुख्य वजह उनकी पत्नी काजोल भी हैं. काजोल उनको लेकर काफी पोजेसिव रहती हैं और वे नहीं चाहती कि अजय स्क्रीन पर किसी भी तरह का बोल्ड सीन करें.

ये भी पढ़ें : Bhanurekha Ganesan: अभिनेत्री रेखा आज भी मांग में सिंदूर क्यों लगाती हैं, रेखा के पति कौन हैं?

4. सुनील शेट्टी

suniel shetty
suniel shetty

बाॅलीवुड और एक्टर्स को लेकर सुनील शेट्टी का नजरिया हमेशा से ही अलग रहा है. उनका मानना है कि फिल्मों को बेहतरीन बनाने के लिए एक एक्टर की एक्टिंग स्किल ही काफी है. इसलिए फिल्मों में हॉट सीन या किसिंग सीन करने की कोई जरूरत नहीं है. उनका हमेशा से मानना रहा है कि एक्टर फिल्मों में अपनी को-एक्ट्रेसेस के साथ किस या डांस करने लिए नहीं बने हैं.

बल्कि वे तो लड़ने और माचो दिखने के लिए बने हैं. उनके अनुसार फिल्म में किसिंग सीन करना उनकी छवि को सुट नहीं करता. यही वजह है कि सुनील शेट्टी ने अपनी फिल्मों में कभी किस नहीं किया. कुछ फिल्मों को तो उन्होंने स्क्रिप्ट में किसिंग सीन की डिमांड होने की वजह से ही मना कर दिया.

ये भी पढ़ें : पहली पत्नी को छोड़ हेमा मालिनी के प्यार में पड़ गए थे धर्मेंद्र, एक्ट्रेस ने दे दिया था अल्टीमेटम

5. बाॅबी देओल

Bobby Deol
Bobby Deol

बॉबी उन एक्टर्स में से हैं जिन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत से ही कभी किसिंग सीन किया. हालाँकि उनके पिता धर्मेन्द्र देओल और बड़े भाई सनी देओल ने कुछ किसिंग सीन किए हैं, लेकिन बॉबी देओल ने कभी नहीं किया. किसिंग सीन करने में वे काफी असहज महसूस करते हैं.

हो सकता है कि किसी फिल्म में उन्हें पीछे से किस करते हुए दिखाया गया हो लेकिन यह कभी भी असल लिप-लाॅक किस नहीं रही है. लेकिन हाल में ही में प्रकाश झा की आश्रम वेब सीरीज में पहली बार उन्हें कुछ इंटिमेट सीन करते देखा गया.

ये भी पढ़ें :

Amitabh Bachchan: कभी आकाशवाणी से हुए रिजेक्ट, आज दमदार आवाज के बादशाह हैं

बॉलीवुड के खलनायक Gulshan Grover स्कूल फीस भरने के लिए घर-घर बेचा करते थे डिटर्जेंट पाउडर

Prosthetic Makeup के बाद Real और Reel स्टार्स को पहचानना मुश्किल, जानें किन स्टार्स ने लिया है मेकअप का सहारा